क्या 21 दिनों का लॉकडाउन बढ़ेगा?.. सरकार ने किया साफ.. जानें क्या कहा कैबिनेट सेक्रेटरी ने?

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते हुए फैलाव को देखते हुए सरकार ने 21 दिनों के लिए देश में लॉक डाउन की घोषणा की थी. जो अभी तक जा रही है. लॉकडाउन को लेकर काफी अफवाहें फैलाई जा रही है कहा जा रहा है कि यह लॉकडाउन कुछ और दिनों के लिए बढ़ सकता है.

ऐसे में केंद्र सरकार ने यह साफ किया है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने आज साफ किया कि सरकार की लॉक डाउन बढ़ाने की योजना नहीं है. उन्होंने कहा मैं लॉक डाउन बढ़ाने की रिपोर्ट देखकर चौक रहा हूं सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है.

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 21 दिन का देशव्यापी लॉक डाउन किया गया था. बंद की घोषणा के बाद नौकरी गंवा चुके प्रवासी मजदूरों का विशाल समूह बड़े-बड़े शहरों से अपने गांवों की ओर जाते दिखाई पड़ रहा था. इन्हीं खबरों के बीच यह भी अफवाह आने लगी कि 21 दिन के लॉक डाउन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

इस पर पीआईबी ने कहा मीडिया में आ रही खबरें और कुछ अफवाहों में दावा किया जा रहा है कि सरकार 21 दिन के बंद की अवधि खत्म होने के बाद इसे बढ़ा सकती है. लेकिन कैबिनेट सचिव ने इन खबरों को इनकार किया और कहा यह निराधार है.