छात्रा का ब्रेकअप हुआ तो गूगल पर ढूंढा तांत्रिक, फ़िर जो हुआ… पढ़ें पूरी ख़बर

नई दिल्ली। बॉयफ्रैंड से ब्रेकअप और कॅरियर के खराब दौर से गुजर रही अमेठी यूनिवर्सिटी की एक पीएचडी छात्रा ने कुछ ऐसा किया कि उसके साथ 20 लाख रुपये की ठगी हो गई। अब छात्रा ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। जानकारी के अनुसार ब्रेकअप के बाद छात्रा लगातार परेशान थी। इस दौरान उसका कॅरियर भी सही नहीं चल रही थी। इन सभी बातों से परेशान होकर युवती ने गूगल पर तांत्रिकों के बारे में सर्च करना शुरू किया। यहीं से युवती दो तांत्रिकों के संपर्क में आई। जिन्होंने उसे अपनी बातों के जाल में फंसा लिया। सभी परेशानियों से मुक्ति दिलवाने की बात कह कर पूजा पाठ करवाने की सलाह दी। इस बात को युवती मान गई। इसके साथ ही शुरू हुई ठगी की ऐसी कहानी जो एक साल से भी ज्यादा चली।

पुलिस के अनुसार तांत्रिकों की पहचान तनु और गौरव नामक युवकों के तौर पर हुई है। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि दोनों ने पूजा पाठ के नाम पर युवती से 20 लाख रुपये की मांग की। जो युवती ने दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 के बीच ही दोनों को दे दिए। इसके बाद भी युवती को जब कुछ सुधार होता नहीं दिखा। तो दोनों ने ये भी दम भरा कि जल्द ही सब ठीक होगा। नहीं तो 20 लाख के एवज में 40 लाख रुपये देंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और फिर उन्होंने युवती से ऐसी मांग की जिसको सुनकर वो सहम गई। उसी समय उन दोनों पर उसे शक हो गया।

जब कुछ सही नहीं हुआ तो दोनों ने युवती से मानव बली देने की बात कही। इस बात पर युवती घबरा गई और दोनों से अपने रुपये वापस मांगने लगी। इसके बाद पहले तो दोनों ही आरोपियों ने युवती के फोन उठाने बंद कर दिए। बाद में युवती के नंबर को ब्लैक लिस्ट कर दिया। ठगी से परेशान होकर युवती पुलिस के पास पहुंची और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बताया कि दोनों युवकों की तलाश में पंजाब और राजस्‍थान के कई इलाकों में दबिश दी गई। जिसके बाद तनु को अमृतसर से और गौरव को राजस्‍थान के झुंझुनू जिले से गिरफ्तार किया गया है।