आज का मौसम : बदल सकता है मौसम का मिज़ाज… पहाड़ों में बर्फ़बारी और इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्ली। देश भर में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते उत्तरी भारत में पहाड़ों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा देश के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है। इसके चलते कई राज्यों में बारिश की आशंका है। हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर समेत कई इलाकों में मौसम विभाग ने बर्फबारी की चेतावनी है। इन राज्‍यों में हल्‍की बारिश भी हो सकती है।

जम्मू कश्मीर, गिलगित-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में भी एक-दो जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम करवट ले सकता है। 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

स्काइमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, दक्षिणी कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, और तेलंगाना के भी कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बौछारें अगले 24 घंटों के दौरान देखने को मिल सकती हैं। असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में एक-दो जगहों पर हल्की बौछारें गिर सकती हैं।