आज शाम 5 लाख दिये से जगमगायेगा अयोध्या.. सीएम रहेंगे मौजूद, 226 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण!..

फ़टाफ़ट डेस्क. अयोध्या में लगातार तीसरे साल भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस बार भी सरयू के तट पर 5 लाख 51 हजार दीये जलाकर योगी सरकार अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ेगी.

शाम सात बजे से साढ़े सात बजे तक सरयू के सभी घाटों और संपूर्ण अयोध्या में 5 लाख 51 हजार दीपों का प्रज्वलन होगा. इस मौके पर 226 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जाएगा.

दीपोत्सव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और घाट की खूबसूरत तरीके से सजाया गया है. भगवान राम की 15 फीट की फाइबर की प्रतिमा लगाई गई है, जिसे कई रंगों में रूप दिया गया है. घाटों को त्रेता युग की तरह चमकाया जा रहा है. हालांकि इस जगह पर पिछली बार दूसरी प्रतिमा बनाई गई थी लेकिन इस बार फाइबर की प्रतिमा लगाई गई है जो सबके आकर्षण का केंद्र है. इसमें भगवान राम के तीर को पीले कलर में जगह दी गई है और उन्हें उनके मूर्त रूप में पूरा आकार देने की कोशिश कलाकारों की तरफ से की गई है.

शनिवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, फिजी गणराज्य की उपसभापति और सांसद वीना भटनागर, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री और अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे.