दो लड़कियों को आपस में हुआ प्यार.. छुपकर कोर्ट में कर ली शादी … एक लड़की के परिजनों ने लड़की से सारे रिश्ते तोड़े

बिहार। समलैंगिक शादी का प्रचलन अब बड़े शहरों से छोटे शहरों तक होने लगा है। ऐसी ही समलैंगिक शादी का मामला बिहार के बेतिया से सामने आया है। जहां दो लड़कियों ने आपस में शादी कर ली। दोनों लड़कियों ने जालंधर कोर्ट में शादी कर ली जिससे नाराज होकर एक लड़की के परिजनों ने लड़की से सारे रिश्ते तोड़ दिए हैं। ये मामला तब सामने आया जब प्रेमी युगल अपनी शिकायत लेकर नगर थाने पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को लड़की के घर पहुंचा दिया है।

दरअसल, दोनों लड़कियां अपने परिवार के साथ पंजाब के जालंधर में रहती थीं। जहां इसरत का बगल की रहने वाली नगमा से ही प्यार हो गया। इस बात की भनक लड़की के परिजनों को लग चुकी थी। परिजनों के मना करने के बावजूद दोनों ने छुपकर जालंधर कोर्ट में शादी भी कर ली लेकिन लड़की के घरवालों ने इस रिश्ते को मानने से इनकार कर दिया।

इधर इसरत नगमा के साथ अपने मायके आई तो घरवालों ने उसे घर में रखने से मना कर दिया। इसरत ने इसकी शिकायत नगर थाने की पुलिस से की तब पुलिस ने दोनों को नगमा के घर पहुंचा दिया। वहीं नगमा के घरवालों ने दोनों के रिश्ते को मंजूर कर लिया है। पति के घरवालों ने मिठाइयां बांटकर इस रिश्ते पर अपनी मुहर लगा दी है।

इसरत के पिता हजरत का कहना है कि हमलोग जालंधर में रहते थे। फैक्ट्री में काम करते थे। ये लड़की बगल में रहती थी। पता नहीं क्या हो गया। हम लोगों को कुछ पता नहीं था। बहुत समझाए लेकिन वह नहीं मानी। अब इससे हम लोगों को कोई मतलब नहीं है। नगमा के पिता फरदे हुसैन का कहना है कि मुझे एक-डेढ़ महीने पहले पता चला कि दोनों ने शादी कर ली है। हम लोगों को उनके इस फैसले से कोई दिक्कत नहीं है।

इसरत का कहना है कि चार सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। कहीं भी साथ ही जाते थे। मैं नगमा के बिना नहीं जी सकती हूं। इनके साथ ही जीना मरना है। दो महीने पहले नगमा और मैंने जालंधर कोर्ट में शादी कर ली है। मैं अपने मायके आई थी तो घरवालों ने घर में आने से मना कर दिया। घर वाले कोई रिश्ता नहीं रखने की बात कर रहे हैं। अब हम भी इन लोगों से कोई रिश्ता नहीं रखेंगे।