जन्म देने वाली ने ही छीन लिया जीवन… दो बेटियों को फांसी पर लटका कर माँ ने अपनी भी ली जान

तेलंगाना के यादाद्री भोंगिर जिले में एक महिला ने गुरुवार को अपनी दो बेटियों को फांसी पर चढ़ाकर कथित तौर पर अपनी जान ले ली। पुलिस ने बताया कि महिला की सबसे छोटी बेटी बचने में सफल रही इसे भी इसकी बहनों के साथ फांसी पर लटका दिया गया था।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, तुरपुनुरी उमरानी (30) अपने पति वेंकटेश और तीन बेटियों – हरिनी (12), लस्या (8) और शाइनी (3) के साथ यादाद्री भोंगिर जिले के चौतुप्पल इलाके के रामनगर में रहती थी। उमरानी और वेंकटेश की शादी को 14 साल हो चुके थे।

वेंकटेश घर के बाहर खुले में सोता था तो उमरानी और बच्चे अंदर सो जाते थे। गुरुवार की सुबह वेंकटेश ने अपनी सबसे छोटी बेटी शाइनी की जोर से चीख सुनी और दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन वह अंदर से बंद था। उसने अन्य लोगों की मदद से जबरन दरवाजा खोला तो उसकी पत्नी और बच्चे छत से लटके मिले।

उमरानी, ​​हरिणी और लस्या मर चुके थे, वहीं शाइनी जीने की लिए तड़प रही थी। उन्होंने उसे नीचे उतारा और उसकी जान बचाई।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, पुलिस को शक है कि आर्थिक तंगी के कारण महिला ने यह कठोर कदम उठाया होगा। हालांकि, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि महिला ने अपने पति से लगातार प्रताड़ना के कारण अपनी जिंदगी समाप्त कर ली, पति शराब के नशे में उसे पीटता था।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने डीसीपी भोंगिर के नारायण रेड्डी के हवाले से कहा, “हम यह भी सत्यापित कर रहे हैं कि क्या दंपति के बीच कोई समस्या थी, जिस कारण उसने यह कदम उठाया।” उन्होंने बताया कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

उमरानी के खिलाफ उसकी बेटियों की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज किया गया है और दूसरा आत्महत्या का मामला दर्ज किया गया है। जांच चल रही है।