फिर से पकड़ौआ विवाह, प्रेमिका से मिलने रात को पहुंचा था प्रेमी, गांव वालों ने पकड़ा तो करा दी शादी

जमुई। लग्न के सीजन में बिहार में रोजाना हजारों शादियां हो रही हैं, लेकिन इस दौरान कुछ शादियां ऐसी भी हो रही हैं जो किसी न किसी वजह से सुर्खियां बन रही हैं। एक ऐसी ही शादी जमुई में हुई। जहां रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को रंगे हाथ पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने दोनों की शादी करवा दी। पकड़ौआ विवाह का शिकार रात के अंधेरे में मिल रहा प्रेमी युगल हुआ, जिसकी ग्रामीणों द्वारा शादी करा दी गई।

इस शादी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह मामला जमुई जिले के चरकापत्थर थाना इलाके के पनानमा गांव का है, जहां रात के अंधेरे में खैरा थाना इलाके के बिशनपुर गांव का 24 वर्षीय मनोरंजन कुमार अपनी प्रेमिका 19 वर्षीय रंजू कुमारी से मिलने के लिए उसके घर पहुंचा था। इसकी भनक गांव वालों को लग गई। फिर क्या था, दोनों को पकड़े के बाद दोनों के परिवारवालों की मौजूदगी में घर के आंगन में ही शादी करवा दी गई।

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच लगभग 1 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोमवार की रात खैरा के बिशनपुर का रहने वाला प्रेमी मनोरंजन अपनी प्रेमिका रंजू से मिलने के लिए उसके गांव पहुंचा था, गांव पहुंचकर रात के अंधेरे में मनोरंजन अपनी प्रेमिका के साथ अकेले में मुलाकात कर रहा था, जिसकी भनक गांव वालों को लग गई। फिर क्या, गांव वालों ने शोर करते हुए दोनों को पकड़ लिया और फिर वो हंगामा होने लगा। प्रेमी को अपने कब्जे में लेकर गांव वालों ने उसके घरवालों को इस बारे में जानकारी दी और फिर प्रेमी के घर वालों को मौके पर बुलाया गया।

बाद में देर रात गांव वालों ने फैसला लिया और फिर पंडित बुलवा, हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी प्रेमिका के घर के आंगन में करवा दी। प्रेमी मनोरंजन कुमार ने बताया कि वह रंजू को पसंद करता है। दोनों की मर्जी से शादी हुई है। इस शादी से मुझे और पूरे परिवार के साथ समाज को भी कोई परेशानी नहीं है। प्रेमिका रंजू कुमारी बताती है कि किसी के दवाब में शादी नही किए हैं बल्कि दोनों की मर्जी से शादी हुई है।

हालांकि जब गांव वालों ने दोनों को पकड़ा था तब विवाद हुआ था। फिर लड़का के परिवार के पास यह मामला पहुंचा। दोनों के परिवार के लोगों और ग्रामीणों के बीच बैठक कर कुछ ही देर में ही मामला को सुलझा लिया गया और आपसी सहमति से हिंदू-रीति रिवाज से दोनों की शादी करा दी गई। इसी दौरान दोनों पक्षों के परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे। शादी का वीडियो वायरल होने के बाद इस घटना की चर्चा जिले में जोरों पर है।