अजीबोगरीब सियासत: महागठबंधन ने विधायकों को छुपाया, भाजपा पर लगा ये आरोप

रांची. कांग्रेस नेता गुलाम अहमद मीर ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व में झारखंड में नवगठित महागठबंधन 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट का सामना करेगा। शनिवार को एएनआई से बात करते हुए झारखंड के कांग्रेस प्रभारी मीर ने कहा कि जब तक फ्लोर टेस्ट नहीं हो जाता, विधायक ‘सुरक्षित स्थान’ पर हैं और रहेंगे। इससे पहले नए नवेले सीएम चंपई सोरेन ने बीजेपी पर जुबानी हमला बोला और कहा कि “हमारी सरकार शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी समान सम्मान देने का काम करेगी। हम झारखंड में बीजेपी की साजिश का पर्दाफाश करेंगे लोकसभा, विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी।”

राजेश ठाकुर ने बीजेपी पर बोला बड़ा हमला

फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड कांग्रेस के विधायकों के हैदराबाद चले जाने पर प्रदेश पार्टी अध्यक्ष राजेश ठाकुर कहते हैं, “जब ‘चौकीदार’ चोर बन जाता है, तो अपने लोगों से सावधान रहना पड़ता है। इसलिए, इसमें कोई समस्या नहीं है।” बहुत संघर्ष के बाद हमें इतनी बड़ी जीत मिली है। जब विधायक एक साथ रहना चाहते हैं और एक साथ विश्वास मत का सामना करना चाहते हैं, तो इसमें दिक्कत क्या है?…आपने देखा होगा कि बहुमत वाली सरकारों को ट्वीट किया गया है.. .तो, हम रणनीति के तहत ऐसा कर रहे हैं। इस रणनीति से हमें फायदा हुआ है और भविष्य में भी फायदा होगा… जब बिहार में एक मुख्यमंत्री अपने ही विधायकों को धोखा दे सकता है – तो इन सभी बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए… “

झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन के कई विधायक, जो चंपई सोरेन के शपथ ग्रहण के बाद हैदराबाद के लिए रवाना हो गए, वर्तमान में विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले तेलंगाना की राजधानी में एक निजी रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं। इस कदम को सत्तारूढ़ गठबंधन द्वारा अपने समूह को एक साथ रखने के प्रयास और प्रमुख विपक्षी पार्टी – भाजपा के अवैध शिकार के प्रयासों के रूप में देखा जाता है।

अहमद मीर ने की हेमंत सोरेन की तारीफ

कांग्रेस नेता अहमद मीर ने कहा “एक मौजूदा मुख्यमंत्री के लिए पद छोड़ना और पार्टी सहयोगी को बागडोर सौंपना अकल्पनीय और अभूतपूर्व है। पूरे गठबंधन ने सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन के उत्तराधिकारी को चुना और औपचारिक रूप से राज्यपाल को अगले मुख्यमंत्री के रूप में उनका नाम प्रस्तावित किया। हम शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने की अनुमति देने के लिए राज्यपाल के आभारी हैं। गठबंधन को 5 फरवरी को विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। तब तक, हमारे सभी विधायक सुरक्षित स्थान पर रहेंगे।” कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा चल रही है, जो वर्तमान में झारखंड में मोजूद है।