मोदी कैबिनेट की विस्तार की अटकलें तेज… आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की अहम बैठक

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल की विस्तार की अटकलों के बीच लगातार केंद्रीय नेतृत्व की बैठकें चल रही है। अब इसी कड़ी में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक होने वाली है। एक अधिकारी ने कहा, “केंद्रीय कैबिनेट की बैठक सुबह 11 बजे होगी।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के संभावित कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच यह बैठक हो रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा पिछले एक महीने से लगातार पीएम आवास आ रहे थे।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने बताया था कि पार्टी जल्द ही नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में अपने कुछ प्रमुख नेताओं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सदस्यों को शामिल कर सकती है। बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें 2019 में एनडीए के सत्ता में आने के दो साल पूरे होने के बाद लगाई जा रही है।

माना जा रहा है कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कई वरिष्ठ नेताओं को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। वहीं, उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी हाल ही में पीएम से मुलाकात की थी। ऐसे में रावत के भी कैबिनेट में शामिल किए जाने की अटकलें हैं।

शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल के बाहर होने और जन लोकशक्ति पार्टी के रामविलास पासवान के निधन के कारण मंत्रिमंडल में कई पद खाली हैं। माना जा रहा है कि एनडीए की अहम सहयोगी जनता दल-यूनाइटेड को भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।