सिपाहियों को मकान मालिक को पीटना और थाने में लाना पड़ा महंगा… चारों निलंबित

सीतापुर। उत्तर प्रदेश पुलिस के चार सिपाहियों को मकान मालिक को पीटना बहुत भारी पड़ गया। सीतापुर में एसपी आरपी सिंह ने इसके आरोप में चार सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है। चारों सिपाहियों पर मकान मालिक ने मारपीट करने और जबरन थाने में बंद करने का आरोप लगाया था। चारों सिपाही मकान मालिक के घर में किराए पर रह रहे वाली महिला दोस्त के कहने पर पहुंचे थे।

यह पूरा मामला सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली इलाके का है। बेहटा छावनी के रहने वाले दिलीप कुमार के घर में एक युवती किराए के मकान पर रहती है। एक दिन मकान मालिक और किरायेदार लड़की के बीच गाड़ी टूटने को लेकर विवाद हो गया। विवाद को लेकर दिलीप ने मकान खाली करने के लिए कहा। इस पर मकान में किराये पर रह रही युवती से उसका विवाद और बढ़ गया।

मकान मालिक दिलीप का आरोप है कि युवती ने कोतवाली में तैनात सिपाही दोस्त शिव बहादुर, सरोज, नरेंद्र कुमार, अमित कुमार व कमलनाथ यादव को बुला लिया। दिलीप का आरोप है कि घर पर पहुंचे चारों सिपाही उनके साथ गाली-गलौज करने लगे दिलीप का आरोप है कि विरोध करने पर सिपाहियों ने उनकी पिटाई कर दी, जिसमें उन्हें गम्भीर रूप से चोटे आई हैं। मकान मालिक दिलीप का आरोप है कि शिव बहादुर और सरोज उनके मकान में रहने वाली युवती से मिलने अक्सर आते रहते हैं। इसी बात को लेकर युवती से मकान खाली करने को कहा गया था।

इटावा में महिला को पुलिस वालों ने पीटा

इटावा में महिला सिपाही से हुये मामूली विवाद के बाद पुलिस ने शिक्षक की पत्नी को उसके घर से उठा लिया और रात भर पीटा। महिला का आरोप है कि थाने में पुरुष पुलिसकर्मियों ने महिला को थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। यह कारनामा महिला पुलिसकर्मी को खुश करने के लिए इटावा की फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने किया है। यही नहीं पुलिस ने पीड़ित महिला के खिलाफ ही मामला दर्ज करके उसे धारा-151 में बंद कर दिया।