Big Breaking : 8 फ़रवरी से खुलेंगे पहली से आठवीं तक के स्कूल, राज्य सरकार ने लिया फ़ैसला

बिहार में कोरोना वायरस का प्रसार और मामले घटते जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने सभी गतिविधियों को धीरे-धीरे खोलने का फैसला लिया है। बिहार में नीतीश सरकार ने छठवीं से आठवीं वर्ग तक को खोलने का निर्णय लिया है। 8 फरवरी से इन क्लासेज को खोल दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि सीनियर क्लासेज की तर्ज पर ही अब इनकी भी क्लासेज चलाई जाएंगी। स्कूली बच्चे कोविड प्रोटोकॉल और जरूरी दिशा-निर्देश का पालन करते हुए विद्यालय पहुंचेंगे। सीएमजी की बैठक में यह फैसला लिया गया है। बता दें कि इससे पहले ही वर्ग 9 के ऊपर क्लास के छात्रों को स्कूल-कॉलेज आने की अनुमति दे दी गई है। उनके लिए शिक्षण संस्थान खोल दिए गए हैं।

इसके अलावा बिहार सरकार ने यह भी तय किया है कि स्कूलों में अब फूल स्ट्रेंथ में शिक्षकों को आना होगा। शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इस बात की जानकारी दी है।

मालूम हो कि बिहार में आज अहम विभागों की मीटिंग हुई। आपदा क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद ही शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने इसकी जानकारी दी है। यह बैठक बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग, वित्त विभाग समेत अन्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।