Lok Sabha Election: चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार का दिखा अलग अंदाज, एक दिन के लिए बना नाई, देखें Video

रामेश्वरम. Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। वोट पाने की उम्मीद में उम्मीदवार तरह-तरह से जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। तमिलनाडु के रामेश्वर से एक ऐसे ही उम्मीदवार का वीडियो सामने आया है, जो जनता को लुभाने के लिए एक दिन के लिए नाई बन गया। इस दौरान उम्मीदवार ने ग्राहकों की दाढ़ी भी बनाई। मामला रामनाथपुरम के परीराजन से निर्दलीय उम्मीदवार से जुड़ा हुआ है।

कब से हैं चुनाव?

97 करोड़ लोग वोटिंग करेंगे

पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा और सातवें चरण का मतदान एक जून को होगा और वोटों की गिनती चार जून को होगी। देश के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग तारीखों और चरण में चुनाव का ऐलान किया गया है।

पहला चरण: 19 अप्रैल

दूसरा चरण: 26 अप्रैल

तीसरा चरण : 7 मई

चौथा चरण: 13 मई

पांचवां चरण: 20 मई

छठा चरण: 25 मई

सातवां चरण: 1 जून

नतीजे आएंगे: 4 जून

निर्वाचन आयोग ने जानकारी दी है कि इस साल के लोकसभा चुनाव में लगभग 97 करोड़ भारतीय मतदान करने के पात्र होंगे। आयोग के मुताबिक पिछले लोकसभा चुनाव 2019 से पंजीकृत मतदाताओं की संख्या में छह प्रतिशत की वृद्धि हुई है। चुनाव आयोग ने बताया है कि दुनिया में सबसे बड़ा मतदाता वर्ग करीब 96.88 करोड़ भारत में आगामी आम चुनावों के लिए मतदान करने के लिए पंजीकृत है। 18 से 29 वर्ष की आयु के दो करोड़ से अधिक युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ा गया है।

इन्हें भी पढ़िए –

अप्रैल-मई का एक साथ चावल आपके नाम से कितना किलोग्राम आया हैं! राशन कार्ड हितग्राही डायरेक्ट इस Link से करें चेक!

राशन कार्ड हितग्राहियों की मौज ही मौज, 2 महीने का राशन जारी, हितग्राही ऐसे करें चेक आपके नाम पर कितना चावल आया हैं?

छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए Good न्यूज़, ज्यादा भाव पर कहीं बिक्री हो रही शराब, तो इस नंबर पर करें शिकायत, होगी समाधान!

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में स्वेच्छानुदान राशि में घोटाला! विधायक ने ‘अपनी मर्जी’ से बांट दी ड्राइवर, निजी कर्मचारियों, भाजपा नेताओं, नेताओ के रिश्तेदारों को रेवड़ी की तरह राशि.!