PM Kisan Yojana: खत्म हुआ इंतजार! पीएम मोदी आज इतने बजे जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त

नई दिल्ली. PM Kisan Samman Nidhi 16th Installment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अन्य 28 फरवरी को महाराष्ट्र के यवतमाल से पीएम किसान सम्मन निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की 16वीं किस्त की राशि जारी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4:00 बजे 21 हज़ार करोड़ से अधिक की धनराशि से लगभग 9 करोड़ किसानों की खाते में हस्तांतरण करेंगे।

क्या हैं पीएम किसान सम्मन निधि योजना ?

केंद्र सरकार का एक महत्वपूर्ण योजना हैं। पीएम किसान सम्मन निधि योजना से देश के किसानों को पैसा मिलता हैं। इस योजना के तहत् किसानों के खाते में सालाना 6000 रुपए डाले जाते हैं। किसानों के खाते में ए राशि 4 महीने के बाद 2000-2000 रुपए 3 किस्तों में ट्रांसफर की जाती हैं।

e-kyc करना ज़रूरी!

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि का लाभ लेने के लिए किसानों का e-KYC होना ज़रूरी हैं। यदि आपने अभी तक e-kyc नहीं कराई हैं तो 16वीं किस्त से वंचित रह सकते हैं।

ऐसे करें चेक बेनिफिशियरी स्टेटस में अपना नाम.!

इसके लिए सबसे पहले आपको पीएम किसान योजना के आधिकारिक वेबसाइट पीएम http://kisan.gov.in पर जाना होगा।

इसके बाद Home Page पर राइट साइड में Farmers Corner का विकल्प दिखाई देगा, Farmers Corner सेक्शन में ही बेनिफिशियरी लिस्ट (Beneficiary List) के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपको राज्य, जिला, उप जिला, ब्लाक और गांव का चयन करना होगा।

इसके बाद आपको Get Report पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही लाभार्थियों की लिस्ट दिखाई देगा। जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा में चूक: पिस्तौल लेकर सीएम हाउस पहुंच शख्स, तीन सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

CG Board Exam 2024: 1 मार्च से शुरू हो रही 10वीं, 12 वीं की परीक्षा, यदि पढ़ते-पढ़ते नींद आ जाती हैं, पढ़ा याद नहीं रहता, तो करें ये काम!

खुद को IAS अफ़सर बता रही थी महिला, मंत्री का PA बताकर करवाना चाहती थी ये काम; इससे पहले पुलिस ने कर दिया अपना काम