‘पठान’ ने दूसरे दिन भी भरी हुंकार, कर डाली छप्पर फाड़ कमाई! जानें अब तक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन



मुंबई. शाहरुख खान की ‘पठान’ के 2 दिनों के कलेक्शन को देखकर कह सकते हैं कि यह फिल्म सुपरहिट हो गई है. इसने दूसरे दिन 113.6 करोड़ रुपये की कुल कमाई की, जिसके बाद दुनियाभर में सिर्फ दो दिनों में इसकी कमाई 219.6 करोड़ रुपये पहुंच गई. फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है. दूसरे दिन, ‘पठान’ ने हिंदी मार्केट में 68 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि इसके डब वर्सन ने 2.5 करोड़ रुपये (नेट) का कलेक्शन किया.

फिल्म की दूसरे दिन कुल कमाई 70.50 करोड़ रुपये नेट (82.94 करोड़ ग्रोस ) थी. इस प्रकार, यह एक ही दिन में 70 करोड़ नेट कलेक्शन करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है. इस बीच, विदेशी कलेक्शन भी अविश्वसनीय रहा, फिल्म ने 30.70 करोड़ रुपये की कमाई की. ‘पठान’ ने अपने दूसरे दिन भी इतिहास रच दिया, जब इसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. पहले दिन फिल्म की कमाई हिंदी वर्सन में 55 करोड़ रुपये से अधिक रही. डब किए गए वर्सन से 2 करोड़ कमाए यानी कुल 57 करोड़ का नेट कलेक्शन हुआ.

यश राज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधानी ने कहा, ‘एक इंडस्ट्री के रूप में, आज जश्न मनाने का दिन है. यह ‘पठान’ की सफलता से उभरने वाली सबसे महत्वपूर्ण भावना है. यश राज फिल्म्स मीडिया, दर्शकों और इंडस्ट्री को समर्थन देने के लिए सभी की आभारी हैं. फिल्म के लिए यह प्यार है, जिसके चलते ‘पठान’ ने सभी मौजूदा रिकॉर्ड तोड़ दिए. हम खुश हैं कि फिल्म ने इतने प्रभावशाली तरीके से सभी का मनोरंजन किया.’ फिल्म ने ‘वॉर’ और ‘केजीएफ 2’ जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं.

उन्होंने कहा कि हम इस पल को ‘पठान’ की पूरी टीम के साथ साझा करते हैं, जिसमें हमारे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद, सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम और हर एक व्यक्ति शामिल है, जिसने ‘पठान’ को एक सफल बनाने के लिए अथक प्रयास किया. पूरी दुनिया में भारतीय शाहरुख की सिनेमाघरों में वापसी का जश्न मना रहे हैं. इस गर्मजोशी को देखना हमारे लिए वास्तव में विशेष महत्व रखता है. हम एक टीम के रूप में अभिभूत हैं और हम पर विश्वास करने के लिए सभी को धन्यवाद देते हैं. दर्शक अगली बार शाहरुख खान को राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ और एटली कुमार की फिल्म ‘जवान’ में देखेंगे.