फ्लाइट में महिला की मौत, प्लेन की करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग



पटना. बिहार की राजधानी पटना से अमृतसर जा रही फ्लाइट में एक महिला यात्री की मौत हो गई. जिसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को फ्लाइट से वाया दिल्ली अमृतसर परिवार के साथ भेजा गया. जानकारी के अनुसार पटना से बीते दिन एक फ्लाइट अमृतसर के लिए उड़ान भरी थी. कुछ समय बाद ही प्लेन में सवार 59 साल की महिला तरनतारन निवासी सर्बजीत कौर की तबीयत बिगड़ गई. इसकी जानकारी क्रू-मेंबर्स को दी गई. लेकिन क्रू-मेंबर कुछ कर पाते, उससे पहले महिला की मौत हो गई.

एसी और एयर प्रेशर सिस्टम फेल होने से पटना से दिल्ली के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट डेढ़ घंटे देरी से उड़ी. स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 481 शाम 4:30 बजे दिल्ली से पटना आयी थी. इसे वापस पांच बजे दिल्ली के लिए उड़ना था, लेकिन ट्रांजिट इंसपेक्शन के दौरान विमान के भीतर एयरप्रेशर कम पाया गया और विमान का एयर कंडीशनर भी ठीक से काम नहीं कर रहा था. विमान से 181 यात्री दिल्ली जाने वाले थे, लेकिन विमान में खराबी को देखते हुए उन्हें बोर्डिंग गेट पर ही रोक दिया गया. उसके बाद शाम 5:35 बजे से मरम्मत शुरू हुई.

विमान में खराबी की सूचना मिलने और जाने में हो रही देरी से कई यात्री आक्रोशित दिखे और ग्राउंड स्टाफ के साथ उनकी हल्की नोकझोंक भी हुई. एक घंटे में विमान को ठीक कर लिया गया और उसके बाद विमान यात्रियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई.