हाईवे पर दर्दनाक हादसा… 2 कारों में जबर्दस्त भिड़ंत के बाद लगी आग.. 4 लोग जिंदा जले

राजस्थान के झालावाड़ जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में चार लोग जिंदा जल गए। यहां दो कारों में आमने-सामने से जोरदार भिड़ंत हो गई। भिड़ंत के बाद दोनों कारों में जबर्दस्त आग लग गई। आग के कारण एक कार में सवार पांच लोगों में से चार उसमें फंसकर रह गये और जिंदा जल गए। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों का झालावाड़ जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड बुलाकर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक चार लोगों की जान जा चुकी थी बाद में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस के अनुसार हादसा झालावाड़-इंदौर हाईवे पर बुधवार देर रात को हुआ था। झालावाड़ जिले के रायपुर थाना इलाके के सुवांस गांव के पास दो कारों में जोरदार भिड़ंत हो गई थी। कारें आपस में टकराते ही आग के गोले के रूप में तब्दील हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची। पुलिस और स्थानीय लोगों ने एक कार में सवार दो लोगों को बाहर निकाल लिया लेकिन दूसरी कार में सवार केवल एक ही व्यक्ति को बाहर निकाला जा सकता। बाकी चार आग में जिंदा जल गए।

हादसे में मारे गये चारों लोग मध्यप्रदेश जिले के थे
आग इतनी भीषण थी पुलिस और ग्रामीण चाहकर भी उनको नहीं बचा पाए। आग बुझने के बाद में पुलिस ने चारों शवों को निकलवाकर उनको रायपुर के सरकारी अस्पताल भिजवाया। हादसे में मारे गये चारों लोग मध्यप्रदेश जिले के थे। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि झालावाड़ के रायपुर के माथनियां गांव निवासी लोकेंद्र सिंह और उसकी बहन आकांक्षा कार से अपने गांव लौट रहे थे। इसी दौरान सुवांस गांव के पास सोयत की ओर से सामने से आ रही दूसरी कार से उनकी कार से आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

टक्कर इतनी भीषण थी कि तत्काल दोनों कारों में आग लग गई. दूसरी कार में मध्यप्रदेश के डूंगर गांव निवासी 5 लोग सवार थे। उनमें से एक व्यक्ति देशराज को पुलिस और मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बाहर निकाल लिया, लेकिन 4 लोग जलती कार में फंसकर रह गए। इससे वे जिंदा जल गए। वहीं दूसरी कार में सवार लोकेंद्र और आकांक्षा को भी ग्रामीणों ने बाहर निकाल लिया। तीनों घायलों को झालावाड़ के जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। मृतकों में भूरू, भानूप्रताप, भूपेंद्र सिंह और प्रखर व्यास शामिल हैं।