कोराेना विस्फोट: ये जिला कोविड हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा, एक्टिव मोड़ में स्वास्थ्य विभाग

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगी है। गुरुवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 8 नए पॉजिटिव केस पाए गए है। फिलहाल, प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 22 है। इधर प्रदेश का गया जिला कोविड हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा है। यहां पर इसी सप्ताह 11 विदेशी नागरिकों के बाद अब 5 स्थानीय लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर बिहार के स्वास्थ्य विभाग एक्टिव मोड में आ गया है।

बिहार में बढ़ते मामले के बाद पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। पटना एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले यात्रियों पर एयरपोर्ट अथॉरिटी और स्वास्थ्य विभाग की टीम विशेष नजर रख रही है। फिलहाल, पटना के भीड़ वाले जगहों पर कोरोना को लेकर कहीं भी कोई गाइडलाइन देखने को नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही पटना रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना को लेकर गाइडलाइन देखने को नहीं मिला।

गया जिले के डुमरिया क्षेत्र से पिछले मंगलवार को मिले पांच कोरोना संक्रमित मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव आया है। इन मरीजों को आइसोलेट किया गया था। कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों को कुछ दिन स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में रखने के बाद दुबारा जांच की गयी, तो सभी मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ धर्मवीर कुमार ने बताया कि पिछले मंगलवार को प्रखंड की कोल्हुबार पंचायत के दो और मंझौली पंचायत के तीन लोग कोरोना जांच में संक्रमण पाये गये थे, जिन्हें तुरंत आइसोलेट किया गया था। अब वे सभी स्वस्थ हैं और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।