दूसरी शादी पड़ी भारी, पहली पत्नी ने मंडप पर पहुंचकर किया हंगामा, दूल्हे को उठाकर ले गयी पुलिस, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले स्थित थाना जनकपुरी क्षेत्र की राधा विहार में बारात लेकर पहुंचे एक व्यक्ति की पहली पत्नी ने मंडप पर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया। युवती अपने परिजनों के साथ शादी को रोकने पहुंच गई। युवती ने थाने में पहुंचकर अपने पति के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस युवती के साथ शादी में पहुंची और दुल्हे को अपने साथ थाने लेकर आ गई। पहली और दूसरी पत्नी के परिजन व दुल्हा पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए। इस दौरान घंटों तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

थाना जनकपुरी क्षेत्र की राखी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका अफेयर गांव डंडोली खेड़ा के निशांत कांबोज के साथ 10 सालों से चल रहा था। दो साल पहले उसने कोर्ट मैरिज की थी। उसके बाद राखी के परिजनों ने विधि विधान से शादी की थी, लेकिन लड़के पक्ष को इसकी जानकारी नहीं थी। आरोप है कि निशांत कांबोज अपने परिजनों को शादी के बारे में बताने की बात करता रहता था, लेकिन उसने कभी राखी से अपने परिजनों को मिलवाया नहीं था।

डंडोली खेड़ा का निशांत कांबोज रविवार को जब बारात लेकर राधा विहार पहुंचा तो लड़की पक्ष को पहली पत्नी के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं थी। सब कुछ सामान्य चल रहा था। लड़की के परिजन शादी को लेकर उत्साहित थे, लेकिन फेरों के वक्त पहली पत्नी राखी अपने परिजनों को लेकर शादी के पंडाल में पहुंच गई, जिसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया। मौके पर पुलिस भी पहुंची और दूल्हे निशांत को थाने लाकर हवालात में बैठा दिया।

पहली पत्नी राखी ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि दो माह पहले पति निशांत ने दवाई देकर चार माह के बच्चे का गर्भपात कराया था। राखी ने थाना जनकपुरी में तहरीर देकर आरोपी पति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

इस मामले में सहारनपुर के एसपी सिटी राजेश कुमार का कहना है कि महिला का प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है। अभी फिलहाल दोनों पक्षों के बीच समझौते की बातचीत चल रही है। यदि समझौता नहीं होता है तो मामले में आगे की कार्यवाही की जाएगी।