सीढ़ियों से गिरी दुल्हन तो अस्पताल में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा… चर्चा में ये ‘विवाह’

कोटा. राजस्थान के कोटा शहर में हुई एक शादी सुर्खियों में है. दरअसल, एसबीएस अस्पताल में भर्ती एक महिला से शादी करने के लिए दूल्हा बारात लेकर पहुंचा. परिजनों की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन ने विवाह की रस्म अदा की. हॉस्पिटल में कमरा बुक करके उसे सजाया गया, जहां विवाह की रस्में हुई. फिलहाल दुल्हन का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कोटा जिले के रामगंजमंडी इलाके के भावपुरा निवासी पंकज की शादी शनिवार को रावतभाटा निवासी मधु राठौर से होनी थी. बीते 1 सप्ताह से शादी के रस्में दोनों के घरों में चल रही थी. शनिवार को पंकज की बिंदोरी निकली और रविवार को फेरे होने थे. इस समय दुल्हन मधु रावतभाटा में सीढ़ियों से गिर गई.

उसके दोनों हाथ फैक्चर हो गए और सिर में भी गंभीर चोटें आई हैं. तत्काल उसके परिजन उसे लेकर कोटा पहुंचे. कोटा के एमबीएस अस्पताल में दुल्हन को भर्ती करवाया गया. पंकज के पिता शिवलाल राठौर और मधु के पिता रमेश राठौर ने बातचीत की, जिसके बाद दोनों के विवाह की रस्में अस्पताल में ही करवाना तय किया गया.

पंकज के कोटा निवासी जीजा राकेश राठौर ने बताया कि दोनों परिवारों ने दुर्घटना के बाद तय किया कि मधु और राकेश का विवाह अस्पताल में ही करवा दिया जाए. इसके लिए उन्होंने पहले कॉटेज में कमरा बुक किया और उसे सजाया गया. वहां पर शादी की रस्में हुई. व्हीलचेयर पर बैठी दुल्हन और दूल्हे ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई.

इसके बाद पंकज ने मधु को मंगलसूत्र पहनाकर दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा. हालांकि मधु चल पाने में अभी असमर्थ थी, ऐसे में सात फेरों की रस्म इस दौरान नहीं हो सकी. दुल्हन अगले कुछ दिनों अस्पताल में ही भर्ती रहेगी. ऐसे में उसकी दूल्हा और उसके परिवार वाले भी दुल्हन की देखभाल करेंगे.