शादी से 24 घंटे पहले लड़की ने अपने प्रेमी के साथ फांसी लगाकर दी जान

कानपुर। साथ जीने का सपना टूट गया तो प्रेमिका ने अपनी शादी से 24 घंटे पहले ही प्रेमी के साथ जान देने का फैसला कर डाला। प्रेमी युगल ने अपने ही गांव के बाहर नीम के पेड़ पर रस्सी से लटक कर जान दे दी। कानपुर के चौबेपुर में ऐसा ही मामला सामने आया है। पुलिस को लड़की की मांग भी भरी मिली है, जिस पर आशंका जताई जा रही है कि सुसाइड से पहले प्रेमी ने उसकी मांग भरी होगी।

पूरा मामला चौबेपुर के गांव का है। जहां सुनील की बेटी सोनी गांव के शिव से प्यार करती थी। सोनी के परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था और वे बेटी के मेलमिलाप को भी पसंद नहीं करते थे। परिजन कतई मानने को तैयार नहीं थे कि उनकी बेटी की शादी गांव की किसी युवक से हो। सोनी के परिजनों ने उसकी शादी बिल्हौर के झांसी नवादा में तय कर दी थी।

मेहंदी की रस्म के बाद घर से निकल गई

20 मार्च को गोद भराई की गई थी। वहीं शादी 30 मार्च की थी। घर में तैयारियां चल रही थी। परिजनों ने बताया कि 28 मार्च की शाम मंगल गीतों के साथ सोनी की मेहंदी की रसम हुई। इसके बाद वह कमरे में चली गई। रात में कमरे से वह कब निकल गई? किसी को नहीं पता।

गांव से दूर एक खेत में पेड़ से लटकते मिले शव

सोमवार को सोनी व शिव के शव गांव से दूर कमल कटिहार के खेत में नीम के पेड़ पर रस्सी से लटके मिले। सूचना पर चौबेपुर पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों से जानकारी कर शव उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो शव को उतारा गया तो सोनी की मांग भरी मिली। संभावना जताई जा रही है कि मरने से पहले शिवजी ने उसकी मांग भरी होगी। फिर एक ही रस्सी का फंदा बनाकर सीने से लिपट कर मौत को गले लगाया।