रोड नहीं तो वोट नहीं..! ग्रामीणों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

बैतूल. Boycott of Lok Sabha elections: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि प्रदेश के बैतूल जिले में पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। ग्रामीण लंबे समय से पानी और सड़क की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं निकल पाया, जिसकी वजह से गांव वालों ने चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

कहां का है पूरा मामला

पूरा मामला बैतूल जिले के आठनेर ब्लॉक के अंधेरबावड़ी गांव का है। बता दें कि लगभग दो हजार आबादी वाले इस गांव में पेयजल समस्या से स्थानीय लोग जूझ रहे हैं। ये लोग कई बार समस्या का हल निकालने के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी इनकी दिक्कत खत्म नहीं हुई। जिसकी वजह से लोग ऐसा कदम उठाने पर मजबूर हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, पता चला है कि गांव में पीने के पानी के लिए एक हैंडपंप है। पानी का स्तर कम होने की वजह से इस हैंडपंप से भी पानी कम निकल रहा है, जबकि गांव के कुएं भी सूख चुके हैं, ऐसे में ग्रामीणों को और नालों के पानी से गुजारा करना पड़ रहा है। इसके अलावा अंधेरबावड़ी गांव को जोड़ने वाली सड़क भी खराब है। इसे लेकर कई बार स्थानीय लोग जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर चुके हैं। इसके बावजूद भी समस्या का कोई हल नहीं निकला। ऐसे में लोगों ने चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

शहडोल चुनाव बहिष्कार

बैतूल से पहले शहडोल जिले में भी चुनाव बहिष्कार करने की खबर सामने आई थी। बता दें कि जिले में बन रहे बांध को लेकर पूर्व विधायक सहित किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसका विरोध करते हुए किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे थे और जल समाधी के साथ लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी।

इन्हें भी पढ़िए –देखिए Video: पानी की कमी से मर गई थी मछली, दिख रही थी बिल्कुल पत्थर, पानी डालते ही हुआ कुछ ऐसा, चौंक जाएंगे आप

Surya Grahan 2024: सूर्य ग्रहण खराब कर सकता है आपका स्मार्टफोन, NASA ने दी वॉर्निंग

आपसी सहमति से अगर पत्नी ने तलाक के समय छोड़ा भत्ता तो फिर बाद में मांगने का अधिकार नहीं- हाईकोर्ट

Jio के सामने सब हुए ढेर, सस्ते प्लान में कंपनी ने दे दिया 200GB डेटा का गिफ्ट!

‘बड़े मियां छोटे मियां’ ने एडवांस बुकिंग में की छप्परफाड़ कमाई, रिलीज से पहले बिकी हजारों टिकट