उद्योग मंत्री के घर चोरी, पुलिस सुरक्षा पर उठे सवाल

दौसा : राजस्थान की कांग्रेस सरकार में उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा के घर में चोरी की वारदात हुई है। लालसोट में कैबिनेट मंत्री का मकान है, जहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। मंत्री के घर चोरी के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे हैं। दरअसल उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा के लालसोट शहर स्थित जगदंबा कॉलोनी के मकान में अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर प्रवेश किया। मंत्री के मकान में लगी 2 एलईडी टीवी सहित जरूरी सामान पार कर लिया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा के मकान पर रामू सैनी नामक नौकर रहता था। नौकर बीते 8 सितंबर की शाम को मकान में ताला लगाकर चाबी पड़ोसी को देकर चला गया था। बीते गुरुवार की शाम जब वह वापस मकान पर आया तो ताले टूटे हुए थे। अंदर प्रवेश करने पर उसने देखा कि मकान में सामान बिखरा हुआ था। साथ ही दो एलईडी टीवी सहित अन्य सामान गायब थे। इसके बाद तत्काल लालसोट थाना पुलिस को मामले की सूचना दी गई।

जांच में जुटी पुलिस

सूचना के बाद लालसोट डीएसपी शंकर लाल मीणा और एसएचओ अंकेश कुमार सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना कर चोरों की तलाश में जुट गई। इधर कैबिनेट मंत्री के घर में चोरी होने से निश्चित रूप से लालसोट शहर की कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है। लोगों में सुरक्षा को लेकर भय उत्पन्न हो गया है। स्थानीय लोगों को कहना है कि जब मंत्री को घर सुरक्षित नहीं है तो आम नागरिकों का क्या होगा। बहरहाल पुलिस चाेरों की तलाश में जुट गई है। इसके तहत सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है व आसपास के लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि चोरी की वारदात की सूचना मंत्री परसादी लाल मीणा को भी दे दी गई है।