एक ही घर से मिले तीन महिलाओं समेत छह लोगों के शव, हत्या की आशंका


जम्मू-कश्मीर। तवी विहार सिद्धड़ा में आज सुबह सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक ही घर में तीन महिलाओं समेत मिले छह लोगों के शवों ने इलाके में दहशत पैदा कर दी है। एक ही घर में किराए पर रह रहे इन दो परिवारों के सभी सदस्यों की हत्या की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल सभी शवों को जम्मू राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल के शवगृह में रखा गया है। वहीं पुलिस की एफएसएल टीम ने घटनास्थल से कुछ सैंपल भी उठाएं हैं। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा।

मारे गए लोगों की पहचान नूर-उल-हबीब पुत्र हबीब उल्लाह, सकीना बेगम पत्नी गुलाम हसन, सज्जाद अहमद पुत्र फारूक अहमद मागरे, जफर सलीम पुत्र गुलाम हसन, रुबीना बानो, नसीमा अख्तर दोनों पुत्री स्वर्गीय गुलाम हसन के रूप में हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तवी विहार में स्थित एक मकान में दो परिवार रहते थे। एक परिवार डोडा का जबकि दूसरा कश्मीर का बताया जाता है। पड़ोसियों ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य तीन चार दिन से नहीं दिख रहे थे। आज सुबह अचानक उन्हें बदबू आना शुरू हुई। जांचने पर पता चला कि यह बदबू उसी घर से आ रही है, जहां ये परिवार रह रहा था। पड़ोसी जब घर के पास गए तो बदबू तेज हो गई। उन्हें शक हुआ और तुरंत पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने मौके पर पहुंच जब मकान का दरवाजा खोला तो वे स्तब्ध रह गए। दोनों परिवारों के सभी सदस्य जिनमें तीन महिलाएं व तीन पुरुष शामिल थे, के विघटित शव कमरों में पड़े हुए थे। मौके पर एफएसएल की टीम बुलाई गई। घटनास्थल से सैंपल उठाने के बाद सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी शव पूरी तरह से सड़गल चुके हैं, इसीलिए वह अभी कुछ नहीं कह सकते। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही वह इस संबंध में कुछ स्पष्ट कह पाएंगे।

वहीं एक ही घर में दो परिवारों के एक साथ इतने सदस्यों के शव मिलने पर स्थानीय लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। लोगों का कहना है कि लूटपाट के बाद लूटेरों ने परिवार के सभी सदस्यों को मार दिया। हालांकि अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कुछ भी नहीं कहा गया है।