छत्तीसगढ़ः डकैती कर ट्रेन से भाग रहे थे आरोपी, सूरत कांइम ब्रांच की सूचना पर, रायपुर रेलवे पुलिस ने धरदबोचा.

रायपुर के रेलवे पुलिस ने सूरत सिटी में डकैती की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डकैती के आरोपियों को पकड़ने के लिए सूरत क्राइम ब्रांच ने रेलवे सुरक्षा बल रायपुर की मदद मांगी थी। मिली जानकारी के अनुसार सूरत-पुरी स्पेशल ट्रेन में डकैती के कुछ आरोपी सवार होकर भाग रहे थे। सूरत पुलिस ने आरोपियों की फोटों वाट्सअप के माध्यम से भेज थी।

जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सूरत-पुरी स्पेशल ट्रेन की सघन ट्रेन में चेकिंग की। उस दौरान दौरान उस गाड़ी के कोच नंबर एस/6 में वॉट्सएप से भेजे गए फोटो से मिलते जुलते दो व्यक्ति और उनके साथ पांच अन्य व्यक्ति सफर करते पाए गए। सातों व्यक्तियों को रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में उन्होंने 12 जुलाई को सूरत सिटी में एक व्यक्ति से पैसे और मोबाइल लूटने की वारदात करना स्वीकार किया। जिसके बाद रेलवे पुलिस ने सातों व्यक्तियों की फोटो क्राइम ब्रांच सूरत सिटी के साथ शेयर की है।

उन्होंने बताया कि प्रार्थी ने पहचान की गई कि सातों व्यक्ति लूट की घटना में शामिल थे। सूरत से पुलिस बल सड़क मार्ग से अपराधियों को हिरासत में लेने के लिए रवाना हो गया है। सातों आरोपियों को महासंमुद में उतारकर रेसुब पोस्ट रायपुर में लाया गया है तथा इसकी सूचना क्राइम ब्रांच सूरत सिटी को दी गई। सूरत सीटी क्राइम ब्रांच द्वारा जानकारी दी गई कि 12 जुलाई को सूरत सिटी अंजनी रेलवे लाइन के पास एक व्यक्ति से इन आरोपियों के द्वारा नगद सात लाख 50 हजार रुपये और तीन मोबाइल की लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पकड़े गए सातों आरोपियों के पास से नगद 66 हजार 500 रुपये डेढ तोला सोने के आभूषण, कान के टॉप दो जोड़ी, एक जोड़ी कान का झुमका, एक मंगल सूत्र, दो चांदी की माला, एक चांदी का चेन, एक चांदी का हाथ का कड़ा एवं नौ विभिन्न कंपनी के मोबाइल बरामद हुए हैं। आरोपियों द्वारा पैसेे आपस में बांटना तथा कुछ के द्वारा चोरी के पैसे को घर में भेजना बताया गया।