BIG ACCIDENT : छठ घाट पर नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत… महापर्व पर पसरा मातम..

गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह में छठ महापर्व के मौके बड़ा हादसा होने की खबर आ रही है। गिरिडीह के मंगरौडीह में नदी में नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। नदी में नहाने गए बच्चों की डूबने से मौत की जानकारी मिलते ही गांव वाले तुरंत दौड़कर मौके पर पहुंचे। पुलिस-प्रशासन को भी इस हादसे की सूचना दी गई। इस घटना के बाद इलाके में मातम पसर गया है। बच्‍चों के नदी में डूबने की घटना से कोहराम मचा हुआ है। बच्‍चों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

जानकारी के अनुसार, मृतकों में तीन बच्चियां और एक बच्चा शामिल है। हादसा मंगलवार सुबह तकरीबन 11.30 बजे हुआ। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गयी है। बताया जा रहा है कि मंगरौडीह गांव में छठ महापर्व को लेकर कुछ महिलाएं नदी में स्नान करने गई थीं। इन्हीं के साथ कुछ बच्चे भी नहाने के लिए गए हुए थे। नहाने के क्रम में तीन बच्चियां और एक बच्चा नदी में डूब गया। बच्चों के नदी में डूबने की भनक महिलाओं को नहीं लगी, जिस कारण महिलाएं स्नान कर के वापस घर लौट गईं। थोड़ी देर के बाद जब बच्चों की खोजबीन शुरू की गई तो हो-हल्ला शुरू हो गया।

इसके बाद गांव के कुछ लोग नदी की ओर भागे और बच्चों की तलाश शुरू कर दी। ग्रामीणों ने एक-एक कर चारों बच्चों को नदी से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने तीन बच्चियों और एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पूरे गांव में छठ की खुशियां मातम में बदल गईं। इधर, मामले की जानकारी मिलने के बाद मुफस्सिल थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई।