गजब का बैंक मैनेजर, धीरे-धीरे मां और पत्नी के खाते में ट्रांसफर किए 28 करोड़ रुपये और फिर…

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-24 पुलिस ने सेक्टर-22 में स्थित साउथ इंडियन बैंक के सहायक प्रबंधक से जुड़े 28 करोड़ 7 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) हरीश चंदर ने बताया कि आरोपी के बारे में कुछ अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है, हालांकि अभी वह पुलिस की पकड़ से बाहर है।

उन्होंने कहा कि मामले में संबंधित बैंक के डीजीएम रणजीत आर. नायक ने सहायक प्रबंधक, उसकी मां और पत्नी समेत एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। नायक ने शिकायत में कहा कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से सेक्टर-22 स्थित शाखा से गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद विभाग ने अपनी सतर्कता टीम से यहां की जांच कराई।

उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि सेक्टर-48 स्थित एसोसिएट इलेक्ट्रानिक्स रिसर्च फाउंडेशन नामक कंपनी के खाते से सहायक बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा ने 28 करोड़ 7 लाख रुपये पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा समेत अन्य के खातों में भेजकर कंपनी व बैंक के साथ धोखाधड़ी की है।

बताया जा रहा है कि बैंक मैनेजर ने सेक्टर-48 में स्थित कंपनी एसोसिएट इलेक्ट्रानिक्स रिसर्च फाउंडेशन के खाते से यह पैसा अपनी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा के खाते में ट्रांसफर किए थे। बैंक मैनेजर राहुल शर्मा ने कंपनी के 28 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम अपनों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए थे।

बताया जा रहा है कि कंपनी की तरफ से तीन बार मेल करके शिकायत भी दर्ज कराई गई थी कि बिना उनकी मंजूरी के पैसों को उनके खातों से ट्रांसफर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपी बैंक मैनेजर हरियाणा के रोहतक का रहने वाला है और इस वारदात के बाद से वह अपनी मां और पत्नी के संग फरार है।