PPE किट पहनकर ज्वेलरी दुकान में 50 लाख की चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात

झारखंड के गढ़वा जिले में लाखों रुपये के जेवरात चोरी करने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। चोरी की यह घटना इसलिए विचित्र है कि चोरों ने PPE Kit पहनकर इस घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि चोर शहर के एक ज्‍वेलरी शॉप से तकरीबन 50 लाख रुपये मूल्‍य के जेवरात ले उड़े। चोरों की यह करतूत दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। स्‍थानीय पुलिस अब लाखों रुपये की इस चोरी का खुलासा करने में जुटी है।

जानकारी के अनुसार, गढ़वा शहर के रांकी मोहल्ला में स्थित एक ज्वेलरी दुकान में लाखों रुपये के जेवरात की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। चोर PPE किट पहनकर और मुंह को कपड़े से ढक कर चोरी करने आए थे। हालांकि, चार CCTV कैमरे की नजर से नहीं बच सके। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किट्टू परी ज्वेलर्स की दुकान शहर के मध्‍य में घनी आबादी के बीच रांकी मुहल्ला में स्थित है। दुकान के तीसरे फ्लोर पर दुकान के मालिक लालमोहन सोनी रहते हैं। लालमोहन की ज्वेलरी दुकान से बुधवार की देर रात करीब 50 लाख रुपये के जेवरात चोरी हो गए। चोरों ने आलमारी को तोड़कर उसमें रखे सभी जेवरात लेकर चलते बने।

लालमोहन ने बताया कि घटना की जानकारी सुबह में हुई। उनके दुकान में चोर कब और कैसे घुसा, उन्हें इसकी भनक तक नहीं लग सकी। पीड़ित ने आशंका व्‍यक्‍त करते हुए बताया कि बगल वाले मकान से चोर उनके दुकान में घुसे होंगे। वे लोग रात में खाना खाकर सो गए थे। उसके बाद फर्स्‍ट फ्लोर पर बेड के पास आलमारी की चाबी रखी हुई थी। लालमोहन की मानें तो वह दिल्ली से दो दिन पूर्व ही जेवरात लेकर आए थे। सभी गहनों को उसी आलमारी में रख दिया था। चोर ने उनके दुकान को पूरी तरह से साफ कर डाला है। चोरी की इस घटना की जानकारी पाते ही SDPO अवध कुमार यादव एवं थाना प्रभारी कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे। इस बाबत लालमोहन से पूछताछ भी की गई।