कोरोना से बचने नया अविष्कार… इस कंपनी ने बनाया इलेक्ट्रॉनिक फेस मास्क… 820 mAh की बैटरी, ड्यूअल फैन.. जानिए इससे जुड़ी ख़ास बातें

नई दिल्ली। WHO के गाइडलाइन के अनुसार सभी पब्लिक प्लेस पर मास्क लगाना अनिवार्य है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी को अनिवार्य रूप से मास्क पहना हैं। इस कारण बाजारों में अनेक कंपनियों ने अलग-अलग प्रकार के मास्क का निर्माण कर रहें हैं। जिससे ये महामारी को रोकने में मदद मिलें।

इसी बीच LG ने गुरुवार को PuriCare Wearable Air Purifier फेस मास्क का पेश किया है। इस स्मार्ट मास्क से डिस्पोसेबल मास्क की कमी को दूर करने के साथ बाहर और अंदर दोनों जगह ताजा और साफ हवा मिलेगी।

LG ने बताया कि कंपनी अपना यूनीक इलेक्ट्रॉनिक मास्क अगले महीने होने वाले Internationale Funkausstellung Berlin 2020 में लॉन्च करेगी।

इस मास्क को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि सभी तरह के फेस पर ये आसानी से फिट हो जाए। और इसमें डुअल फैन के साथ रिस्पेरिटरी सेंसर भी दिया गया है।

क्या खास बात है इसमें जानतें

इस मास्क में हवा को शुद्ध करने के लिए दो H13 HEPA फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है। फेस मास्क बिल्ट इन डुअल फैन का भी इस्तेमाल करता है। जिसके साथ तीन स्पीड लेवल हैं जो एयर इनटेक को ऑटोमैटिक बढ़ाते और बाहर छोड़ते वक्त रसिस्टेंस को कम करने के लिए स्लो करते हैं। इस मास्क में 820mAh की बैटरी दी गई है। जिसके साथ लो मोड में 8 घंटे तक चलने और 1 हाई मोड में घंटे चलने का दावा किया गया है।