Lathicharge On Teachers: नौकरी छीनने के बाद बरसाईं लाठियां, CM हाउस घेरने पहुंचे थे टीचर, पुलिस ने खूब कूटा

Lathicharge On Teachers: बिहार के अतिथि शिक्षकों पर पटना पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई हैं। राजधानी में सोमवार को गेस्ट टीचरों ने मुख्यमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन किया। काफी संख्या में गेस्ट टीचर प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे। दरअसल 31 मार्च को उनकी सेवा की समाप्ति कर गई है और सेवा समाप्ति होने के बाद यह शिक्षक काफी परेशान थे। आज ये शिक्षक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे थे, गुहार लगाने के लिए ताकि उनकी नौकरी बच सके।

हालांकि निषेध क्षेत्र होने के कारण पुलिस ने उन्हें हटाना चाहा और प्रदर्शन करने से रोका लेकिन नहीं मानने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर गेस्ट शिक्षकों को वहां से भगाया। इस दौरान कई गेस्ट टीचरों पर पुलिस की लाठियां खूह बरसी। अतिथि शिक्षकों का कहना था कि 2018 से हमलोग काम कर रहे थे। मुख्यमंत्री ऐसा वैकेंसी निकालते थे जिसे बाद में परमानेंट किया जाता था। हम लोग की कोई गलती नहीं थी लेकिन हम लोगों की सेवा को समाप्त कर दिया गया।

बिहार में दूसरे प्रदेशों के लोगों को नौकरी दी जा रही है लेकिन हमलोगों को बेरोजगार किया जा रहा है। हम लोगों की गलती क्या है। जब हम लोग यहां पहुंचते हैं मिलने के लिए तो यहां से भगा दिया जाता है और आचार संहिता की दुहाई दी जाती है। वहीं शिक्षकों ने बताया कि यह सरकार तानाशाह हो गई है। इस चुनाव में सरकार को पता चलेगा कि जिस तरह से हम लोग रोड पर लाठी खा रहे हैं यह भी सड़कों पर होंगे।

एक शिक्षक ने कहा कि, मैं 6 साल से स्कूलों में ड्यूटी दे रहा था। लेकिन, मेरी सेवा समाप्त भी नहीं हुई थी। जब तक मेरी जगह पर कोई नहीं आता सेवा को समाप्त नही किया जाने का नियम है लेकिन मेरी सेवा को समाप्त किया गया और प्रशासन ने हमें बिना मतलब का मारा है। हम लोगों की नौकरी चली गई इसलिए हम लोग परेशान थे लेकिन सरकार है कि हम लोगों को सुनना नहीं चाहती है। प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों ने कहा कि हम लोग आज मिलने के लिए आए थे लेकिन पुलिस ने हम पर जमकर लाठीचार्ज किया। हम डरेंगे नहीं और हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

पटना में सीएम आवास के के बाहर गेस्ट शिक्षकों के द्वारा प्रदर्शन पर पुलिस का बयान भी सामने आया है। सचिवालय डीएसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में पुलिस ने लाठीचार्ज की घटना से इनकार किया है।

इन्हें भी पढ़िए – Big Breaking: SGG यूनिवर्सिटी सरगुजा का मेन एग्जाम का Time Table में हुआ बदलाव, जानिए अब कब होगा Exams

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस दिन बस्तर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

केक खाने से 10 साल की बच्ची की मौत: बर्थ-डे का केक काटा और खाने के बाद हो गई मौत, सामने आया हंसती-खेलती बच्ची का Video

देखें Video: धड़ दो मगर शरीर एक, जुड़वां बहनों में से एक ने रचाई शादी तो दूसरी है सिंगल

Click Here क्या है? जानें आखिर क्यों X पर लगातार ट्रेंड कर रहा है यह पोस्ट