देखें Video: धड़ दो मगर शरीर एक, जुड़वां बहनों में से एक ने रचाई शादी तो दूसरी है सिंगल

Two torsos but one body: अमेरिका के मिनोसेटा में एक जुड़वां बहनें रहती हैं। वैसे तो ये बहनें जुड़वां हैं लेकिन इनके शरीर का बनावट आम जुड़वां बहनों की तरह नहीं है। दरअसल, इन बहनों के शरीर में धड़ तो दो हैं लेकिन शरीर एक ही है। ये बहनें इस वक्त चर्चा में हैं क्योंकि इनमें से एक ने शादी कर ली है, जबकि दूसरी अभी भी सिंगल है। इन दोनों बहनों का नाम एबी हेंसल और ब्रिटनी हेंसल है। लेफ्ट साइड में जिसका शरीर है उसका नाम एबी हेंसल है और दाहीने साइड वाली का नाम ब्रिटनी हेंसल है। एबी ने पूर्व सैनिक और नर्स जोश बाउलिंग को अपना जीवनसाथी चुना है। एबी ने जोश बाउलिंग से साल 2021 में ही शादी कर ली थी। लेकिन उस बात का खुलासा अब हुआ है।

शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

34 साल की ये बहनें तब चर्चा में आईं थी जब ये साल 1996 में ओपरा विन्फ्रे शो में आई थी। बाद में उन्होंने खुद का शो टीएलसी शुरू किया जिसमें ये बहनें अपनी रोजमर्रा की जिंदगी लोगों को दिखाया करती हैं। सोशल मीडिया पर इन बहनों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दोनों बहनें शादी के गाउन में नजर आ रही हैं। जबकि दूल्हा बने जोश बाउलिंग ने ग्रे कलर का सूट पहना हुआ है। वीडियो में कपल साथ में डांस करते हुए दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये बहनें अमेरिका के मिनोसेटा में बच्चों को पढ़ाती हैं। अब जुड़वां बहनों में से एबी शादीशुदा है। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड जोश बाउलिंग से गुपचुप तरीके से शादी कर ली है।

डाइसफैलस के चलते एक ही शरीर शेयर करती हैं ये बहनें

एबी और ब्रिटनी के पास कमर के नीचे के सभी अंग एक ही हैं जिसे वे दोनों शेयर करती हैं। इसके अलावा एबी अपने दाहिने हाथ और पैर को नियंत्रित कर सकती हैं तो ब्रिटनी बाईं ओर शरीर को नियंत्रित करती हैं। एबी और ब्रिटनी का जन्म साल 1990 में हुआ था। जब इनका जन्म हुआ था तब इनके माता-पिता, पैटी और माइक हेंसल ने इन्हें अलग कराने के सर्जरी को लेकर डॉक्टर को मना कर दिया था क्योंकि इस प्रक्रिया में दोनों बहनों के बचने की उम्मीद बहुत कम थी।

देखिए वीडियो-

इन्हें भी पढ़िए –Rashan Card: राशन कार्ड पर मिलेगी अंग्रेजी शराब, बेरोजगारों को दारू के ठेके! इस महिला प्रत्याशी ने किए गजब चुनावी वादे

Big Breaking: छत्तीसगढ़ में बढ़ती गर्मी से स्कूली बच्चों को मिली राहत, स्कूलों के टाइम टेबल में हुआ बदलाव, विभाग ने जारी किया आदेश

IMD Weather Update: बदल रहा है मौसम का मिजाज! कई राज्यों में पारा 40 पार, बारिश के साथ लू के आसार; IMD का अलर्ट

Ambikapur News: नशीली दवा बेचने का प्रयास कर रहे तीन व्यक्ति गिरफ्तार, भारी मात्रा में नशे का इंजेक्शन और टैबलेट बरामद

15 अप्रैल से स्मार्टफोन में बंद हो जाएगी ये जरूरी सर्विस, DOT ने उठाया बड़ा कदम