कोरोना योद्धाओं के साथ कोरोना कवर कर रहे पत्रकारों को भी मिलेगा 10 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस.. इस राज्य की मुख्यमंत्री ने वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे पर किया ऐलान..

कोलकाता. देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप छाया हुआ है. कोरोना वायरस के संक्रमित मामले निरंतर बढ़ते ही जा रहे हैं. देश में मरने वालों की संख्या 1300 के पार पहुंच चुकी है. जबकि इससे संक्रमित 40 हजार के करीब हैं. कोरोना वायरस के खतरे से सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी और लोगों तक खबरें पहुंचा रहे पत्रकार भी हैं. सरकार लगातार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे कोरोना योद्धाओं के लिए योजनाओं का ऐलान कर रही है. जिसके तहत केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों के स्वास्थ्य बीमा का भी ऐलान किया है.

इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे पर ऐलान किया कि सरकार कोरोना योद्धाओं मैं शामिल पत्रकारों के लिए 10 लाख का बीमा करा रही है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि प्रेस लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है. और इसे अपनी ड्यूटी बिना किसी डर के करनी चाहिए हम समाज के प्रति पत्रकारों के योगदान का सम्मान करते हैं. हमारी सरकार ने पत्रकारों की भलाई के लिए कई इनिशिएटिव भी चलाएं हैं.