बाबा विश्वनाथ के दर्शन को पहुंचे भक्तों को स्वागत कक्ष में किया जा सेनिटाइज, भक्त हो या पुजारी मास्क अनिवार्य

वाराणसी. कोरोना वायरस को लेकर पुरे देश में सतकर्ता बरती जा रही है. इस वायरस के बचाव के लिए सरकार द्वारा भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. उत्तरप्रदेश सरकार भी इस पर लगातार नजर बनाए हुए है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं. लेकिन इन सब के बीच आस्था के केंद्र बनारस के बाबा विश्वनाथ मंदिर में भी भगवान के दरबार में आने वाले भक्तों और पुजारी ने भी एहतियात बरतना शुरू कर दिया है.

दरअसल, बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए मंदिर आने वाले भक्त हों या पूजा करने वाले आचार्य, सभी को मास्क लगाकर सेनिटाइज किया जा रहा है. इसके लिए मंदिर के बाहर सुलभ दर्शन केंद्र में चाहे स्टाफ हो, भक्त हों या पुजारी, सभी को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. ताकि किसी भी तरह से इस कोरोना वायरस से बचाव हो सके.

गौरतलब है की हर साल दुनिया के हर कोने से बाबा विश्वनाथ के दर्शन की अभिलाषा लेकर भक्त पहुंचते हैं. लेकिन अभी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भक्तों को पहले स्वागत कक्ष में सेनिटाइज किया जा रहा है. उसके बाद पूजा-अर्चना के लिए जो भी आचार्य नियुक्त होते हैं, वो भी खुद मास्क पहन रहे हैं. साथ ही भक्तों को भी मास्क पहनने की सलाह दे रहे हैं.

बाबा विश्वनाथ मंदिर के इन पुजारियों का कहना है कि चूंकि पूरी दुनिया से भक्त यहां पहुंचते हैं और मंदिर में जगह-जगह स्पर्श होता है, इसलिए हम सभी एहतियात बरत रहे हैं. यही नहीं, गेट नंबर चार और पांच पर सीधे पहुंच रहे भक्तों को सबसे पहले हैंडवाश से हाथ धुलवाया जा रहा है. फिलहाल मंदिर के इन्हीं दो गेटों से यहां प्रवेश मिल रहा है. इस संबंध में इन दोनों गेटों पर नोटिस भी चस्पा दी गई है. इसके लिए पुलिस चौकी के बगल में व्यवस्था की गई है.