भीषण हादसा: 4 स्कूल बसें आपस में टकराईं, 25 से अधिक बच्चे घायल



नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह (30 जनवरी) को एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के पास एक बाद एक 4 स्कूल बसें आपस में टकरा गईं। इस हादसे में 25 से अधिक बच्चे घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के पास एक गाड़ी की आपस में टक्कर हो गई, इसी टक्कर के कारण एक के बाद एक चार स्कूल बसें आपस में टकरा गईं।

जानकारी के अनुसार, इस हादसे में 25 से अधिक बच्चे घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए लोक नारायण जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) में भर्ती कराया गया है। जहां घायल बच्चों का इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक, सड़क दुर्घटना सुबह 10.30 बजे के आसपास की है, जब 216 बच्चों से भरी चार स्कूल बसें एक के बाद एक कार, ऑटो रिक्शा और बाइक से टकरा गईं।

25 बच्चों समेत तीन स्कूल कर्मचारी घायल

इस हादसे की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 25 बच्चों समेत तीन स्कूल कर्मचारी और एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है, जिसके बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। मध्य दिल्ली की पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया कि सुबह पुलिस को हादसे की जानकारी मिली। जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि चार बसें और अन्य वाहनों की आपस में टक्कर हुई है। पुलिस का कहना है कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

हादसे के बाद बसों में सवार बच्चों को खिड़कियों से बाहर निकाला गया। वहीं, इस हादसे में कुछ बच्चों को मामूली चोट लगी है। हादसा आईजीआई स्टेडियम के गेट नंबर-13 के पास हुआ है। इसके बाद लोगों की मदद से बसों की खिड़की से बच्चों को निकाला गया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है और इसके पीछे के कारणों को जानने की कोशिश कर रही है।