फैक्ट्री की लिफ्ट में फंसने से 12 साल के बच्चे की मौत, बाल मजदूरी का भी आरोप

नई दिल्ली. दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में एक 12 साल के नाबालिग बच्चे की लिफ्ट में फंसने के बाद मौत हो गई. इस दौरान बच्चे के शरीर के कई हिस्से हो गए. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं फैक्ट्री संचालक पर बाल मजूदरी करवाने के भी आरोप लगे हैं.

दरअसल, रविवार दोपहर की यह घटना है. 12 साल का लड़का लिफ्ट में फंस गया था. परिवार की मानें तो नाबालिग बच्चा लिफ्ट चलाने का काम करता था. वहीं, फैक्ट्री मालिक का कहना है कि लड़का अपनी मां के साथ फैक्ट्री में आया था. लिफ्ट में फंसकर बच्चे के कई टुकड़े हो गए हैं. इस बाबत नरेला इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुटी है. बता दें कि फैक्ट्री में कूलर की बॉडी बनाने का काम होता था.

घटना बवाना औद्योगिक क्षेत्र के एल ब्लॉक फैक्ट्री नंबर 54 की है. बताया जा रहा है कि यह लिफ्ट सामान ढोने के लिए बनाई गई थी. घटना के बाद से परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है. घटना के बाद से ही कूलर फैक्ट्री का मालिक फरार बताया जा रहा है, जिसकी अब दिल्ली पुलिस तलाश कर रही है. मृतक बच्चे की पहचान आलोक के रूप में हुई है. बच्चा होलंबी कला का रहने वाला था. हालांकि, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भिजवा दिया है.