अस्थाई जेल में बंद जमाती मिला कोरोना पॉजिटिव.. मचा हड़कंप.. 64 अन्य जमातियों की कराई जाएगी सैंपलिंग

फ़टाफ़ट डेस्क. उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में लॉकडाउन सहित अन्य नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में अस्थायी जेल में बंद कराए गए. जमातियों में से एक जमाती भी कोरोना संक्रमित मिला. यह खुलासा होने के बाद अस्थायी जेल बनाई गई. किशोर कारागार में हड़कंप मच गया है. अब यहां लाए गए अन्य 64 जमातियों की फिर सैंपलिंग कराई जाएगी. इस जमाती के संक्रमित मिलने के बाद कोरोना सर्विलांस टीम ने जांच कर उसे आइसोलेट करवाया.

शासन के निर्देश पर 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद ऐसे नामजद जमातियों को अस्थायी जेल में शिफ्ट कराया गया था. जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इनमें 54 विदेशी सहित 65 जमातियों को अस्थायी जेल किशोर कारागार में भिजवाया गया था. इन जमातियों पर लॉकडाउन और टूरिस्ट वीजा नियमों के दुरुपयोग के आरोप हैं. विदेशी जमातियों में इंडोनेशिया, किरगिस्तान, सूडान, इस्राइल सहित अन्य देशों के जमाती शामिल हैं.

वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ. विरेश राज शर्मा ने बताया कि अस्थायी जेल में इन जमातियों को बिल्कुल अलग और सोशल डिस्टेंस सहित क्वारंटीन सेंटर की तरह रखा गया है. यहां लाए गए जमातियों की पूर्व में रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. अब इनमें से एक मुंबई निवासी जमाती संक्रमित मिला.

जिला नोडल अधिकारी डॉ. ओपी गुप्ता के साथ ही कोरोना सर्विलांस टीम के सदस्य एमपी सिंह चावला, रजनीश कुमार, अमरीश, मुकेश कुमार ने यहां आकर जमातियों की केस हिस्ट्री ली. इन्होंने बताया कि संक्रमित जमाती को कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि एक अन्य व्यक्ति को क्वारंटीन के लिए भिजवाया गया.