कोरोना इफ़ेक्ट: नए साल का जश्न होगा फीका… DJ और पब्लिक ईवेंट पर प्रतिबंध..

बेंगलुरु: कर्नाटक में नए साल का रंग फीका होने वाला है क्योंकि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और ओमिक्रॉन की चिंता के बीच राज्य सरकार ने मंगलवार को नए साल के जश्न के लिए प्रतिबंधों की घोषणा की है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु के एमजी रोड और ब्रिगेड रोड सहित सभी क्षेत्रों में सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, 25 दिसंबर को क्रिसमस सेलिब्रेशन पर कोई पाबंदी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए साल के जश्न के लिए डीजे की अनुमति नहीं होगी और ये प्रतिबंध 30 दिसंबर से 2 जनवरी, 2022 तक लागू रहेंगे। इसके अलावा, पब और रेस्तरां अपनी क्षमता के केवल 50% के साथ ही काम करेंगे। इसके साथ ही उनके कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से कोविड -19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण कराया जाना चाहिए।

इस बीच, राज्य ने सोमवार को ओमिक्रॉन के पांच और मामले दर्ज किए, जिसके बाद इस वेरिएंट से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 19 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि सभी नए रोगियों में हल्के लक्षण हैं और उनमें से किसी का भी हाल का यात्रा इतिहास नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी मरीजों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।

मंत्री ने आगे बताया कि भद्रावती में एक मरीज 218 लोगों के संपर्क में आया था और उन सभी का कोविड परीक्षण हुआ है, जिसके बाद 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं। सरकार ने कहा कि 19 वर्षीय मैंगलोर के छात्र के संपर्क में आने वाले 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।