भानूप्रतापपुर, सरदारशहर, कुरहानी, मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, जानें किसे मिला टिकट

Uttar Pradesh, Bihar, Rajasthan, Chhattisgarh By Election 2022: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी ( mainpuri), रामपुर ( Rampur), खतौली (Khatauli), राजस्थान के सरदारशहर (Sardarshahar), बिहार के कुरहानी ( Kurhani) और छत्तीसगढ़ के भानूप्रतापपुर सीट ( Bhanupratappur Bypoll) के लिए बीजेपी( BJP) ने मंगलवार को अपने उम्मीदवार का नाम एलान कर दिया।

बीजेपी ने उत्तरप्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव के लिए रघुराज सिंह शाक्य ( Raghuraj Singh Shakya), मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए राजकुमारी सैनी (Rajkumari Saini) को टिकट दिया हैं। जबकि, रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पार्टी ने आकाश सक्सेना ( Akash Saxena) को अपना उम्मीदवार बनाया है। वही राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ के सरदारशहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अशोक कुमार पिंचा ( Ashok Kumar Pincha), कुरहानी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए केदार प्रसाद गुप्ता ( Kedar Prasad Gupta) और भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए ब्रह्मानंद नेताम ( Brahmanand Netam) को उम्मीदवार बनाया हैं।

इन सीटों पर उपचुनाव का शेड्यूल इस तरह होंगी – नामांकन का तारीख 10 नवंबर से 17 नवंबर, नामांकन की जांच 18 नवंबर, नाम वापसी की तारीख 21 नवंबर तक, 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। वहीं, आयोग ने कहा कि उपचुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

बता दें कि भानूप्रतापपुर में मनोज मोटवानी, मैनपुर में मुलायम सिंह यादव, सरदारशहर में भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। जबकि रामपुर में आजम खान, खतौली में विक्रम सिंह सैनी और कुरहानी से विधायक रहे अनिल सहनी की सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हो रहा हैं।