ED की चार्जशीट में बड़ा खुलासा..सीएम के भांजे ने एक रात नाइट क्लब में उड़ाए 7.8 करोड़ रूपए!.

नई दिल्ली. ED ने मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी, उनके सहयोगियों तथा उनके पिता की Moser Baer India Limited के खिलाफ आठ हजार करोड़ रुपये के बैंक लोन मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित एक मामले में अदालत में आरोपपत्र दायर किया है.

चार्जशीट के अनुसार, कमलनाथ के भांजे ने अमेरिका के एक नाइटक्लब में एक ही रात में 11 लाख डॉलर यानी 7.8 करोड़ रुपये फूंक दिए थे. आरोपपत्र में उल्लेख किया गया है कि रतुल पुरी दुबई स्थित एक हवाला कारोबारी से मिले क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर मौज मस्ती का जीवन जी रहे थे. यह हवाला कारोबारी VVIP हेलिकाप्टर घोटाले में आरोपी है.

आरोपपत्र के अनुसार, इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके निजी विमानों से उड़ान भरते थे और नाइट क्लब जाते थे. ED ने एक बयान में कहा कि करीब 8000 करोड़ रुपये के हेरफेर से संबंधित एक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

एजेंसी ने बताया, इसके साथ ही रतुल पुरी ने विभिन्न हवाला कारोबारियों तथा पेशेवरों की मदद से विभिन्न न्यायाधिकार क्षेत्रों में कॉरपोरेट संरचना तैयार की और कारखाने तथा अचल संपत्तियां खरीदने में निवेश किया. उन्होंने दुबई स्थित हवाला कारोबारी राजीव सक्सेना से मिले क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर आलीशान जीवन जीया.

बता दें कि राजीव सक्सेना 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड VVIP हेलिकॉप्टर घोटाले में मुख्य आरोपी है. उसे इसी साल प्रत्यर्पित कर दुबई से भारत लाया गया. ED ने कहा कि विभिन्न बैंकों से लिए गए 7979.30 करोड़ रुपये के कर्ज का मोजर बेयर. उसके निदेशकों तथा प्रवर्तकों ने अपने निजी इस्तेमाल में दुरुपयोग किया और उसे रतुल पुरी की हिंदुस्तान पावर समूह की कंपनियों में हस्तांतरित किया. ED ने कहा कि ऋण पाने तथा कॉरपोरेट ऋण की पुनर्संरचना के लिए बैंकों को नकली दस्तावेज सौंपे गए.

Whatsapp Group
telegram group