कोरोना वायरस की चपेट में एक और मंत्री.. अब तक 8 मंत्री संक्रमित, 2 की हो चुकी मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को महाना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सतीश महाना ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

सतीश महाना ने ट्वीट में लिखा, कोविड के प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर कल मैंने टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर्स की सलाह से मैंने खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है। मेरा निवेदन है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया अपनी जांच करवा लें।

इससे पहले योगी सरकार के कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें दो मंत्री चेतन चौहान और कमल रानी वरुण का निधन भी हो चुका है। इससे पहले योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

बीते महीने खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। उपेंद्र तिवारी से पहले योगी सरकार के अन्य मंत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित मंत्रियों की सूची में राजेंद्र प्रताप सिंह, धर्म सिंह सैनी, कमल रानी वरुण, स्वतंत्रदेव सिंह और चेतन चौहान के नाम भी शामिल हैं।

कोरोना महामारी की वजह से यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन हो गया था। वे योगी आदित्यनाथ सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं। 18 जुलाई को उनके संक्रमण का पता चला था। बाद में होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान भी कोरोना से संक्रमित पाए गए जिनका इलाज के दौरान निधन हो गया। यूपी के मंत्री चेतन चौहान का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। कोरोना से संक्रमित चौहान गुरुग्राम में मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।