शादी के 5 दिन बाद ही दुल्हन अपनी बुआ के बेटे संग फ़रार… पति ने दर्ज कराई FIR

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। अगर किसी पर इश्क का जुनून चढ़ जाए तो वह न तो उम्र देखता है, न रिश्ते और समाज का लिहाज करता है। इश्क की दीवानगी अगर हद से गुजर जाए तो यह रिश्तों की मर्यादा को भी ताक पर रख देती है। ऐसा ही एक वाकया बिहार के गोपालगंज जिले में सामने आया है, जहां शादी के महज पांच दिन बाद ही दुल्हन अपनी बुआ के बेटे के ही साथ फरार हो गई। मामला मांझागढ़ थाना क्षेत्र का है।

परिवार के मुताबिक, शादी से पहले ही लड़की का अपनी बुआ के लड़के से अफेयर था। लड़की की सगाई हुई तो दूसरे ही दिन लड़की उसके साथ भाग गई थी। लेकिन छानबीन हुई तो वह लौट आई। लेकिन शादी के पांच दिन बाद वह दोबारा प्रेमी के साथ भाग गई।

महिला के पति ने अपनी फरार दुल्हन को खोजने के लिए बार-बार मांझागढ़ थाने का चक्कर लगाते रहे मगर पुलिस उनकी बात सुन ही नहीं रही थी। सारण मंडल के डीआईजी के दखल के बाद पीड़ित की शि‍कायत सुनी गई और पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। उनकी शि‍कायत के आधार पर तीन लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है।

पीड़ित पति ने बताया कि मांझागढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की के साथ 22 फरवरी 2021 को मेरी शादी हुई थी। शादी से पहले उसके घर वालों ने हमारी सगाई कराई, शादी के दूसरे दिन ही वह अपने बुआ के लड़के के साथ फरार हो गई थी। लेकिन खोजबीन हुई तो वह वापस आ गई। इसके बावजूद, उसके माता-पिता के अनुरोध पर मैंने शादी की। 22 फरवरी को बिना दहेज के हमारी शादी हुई, लेकिन 27 फरवरी को फिर से उसी लड़के के साथ भाग गई।

पीड़ित के मुताबिक, इस मामले को लेकर उन्होंने उसके परिवार के तीन अन्य सदस्यों के विरुद्ध थाने में रिपोर्ट लिखाई है। हमारी मांग है कि पुलिस मेरी पत्नी को बरामद करके मेरे हवाले करे। पीडि़त का ये भी आरोप है कि उसके भागने के बाद बार-बार थाने का चक्कर लगाना पड़ा। पुलिस ने एफआईआर करने के लिए पैसे भी लिए लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की। डीआईजी के दखल के बाद एफआईआर दर्ज हुई। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।