जंगल मे टहल रहा था कुत्तों का झुंड… तभी शेर ने कर दिया हमला.. Video में देखें फ़िर क्या हुआ

सोशल वायरल। जंगल में तमाम तरह के शिकारी जानवर रहते हैं। जिनमें शेर, चीता, बाघ, लोमड़ी, लकड़बग्घा और जंगली कुत्तों के अलावा कई और भी जानवर शामिल हैं। ये जानवर किसी भी जानवर पर हमलाकर उसे पलभर में अपना शिकार बनाने की ताकत रखते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि ये आपस में एक दूसरे पर हमला नहीं करते। बल्कि कोई भी जंगली जानवर किसी भी जानवर पर हमला कर उसे अपनी निवाला बना सकता है।

ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला। जिसमें एक शेर ने जंगली कुत्तों के झुंड पर हमला कर दिया। उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही वीडियो में देख सकते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में जंगली कुत्तों का एक झुंड़ मस्ती से टहल रहा है। कुत्ते कई हैं इसलिए उन्हें इस बात का जरा सा भी डर नहीं है कि कोई दूसरा जानवर उनपर हमला कर उनका शिकार कर सकता है। लेकिन तभी एक शेर की नजर जंगली कुत्तों पर पड़ जाती है और वह कुत्तों पर हमला करने के लिए आने लगता है।

जैसे ही शेर कुत्तों के झुंड के पास पहुंचता है तेजी से दौड़ता हुआ उनपर हमला करता है। शेर को देखकर कुत्ते इधर-उधर भाग जाते हैं लेकिन शेर हार नहीं मानता और वह एक बार फिर से कुत्तों को शिकार बनाने की योजना बनाता है। शेर फिर से हमला करता है और एक पकड़ लेता है। ये देखकर बाकी कुत्ते डर कर भाग जाते हैं और शेर बड़े आराम से कुत्ते को खाने लगता है। जब शेर कुत्ते को खाता है तब तभी एक के बाद एक दो शेर वहां पहुंच जाते हैं और कुत्ते को खाने लगता है।

ये देखकर जिस शेर ने कुत्ते का शिकार किया वह छोड़कर भाग जाता है और फिर दोनों शेर आपस में भिड़ जाते हैं। एक शेर दूसरे शेर से शिकार को छीन कर भाग जाता है। इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल ने दो दिन पहले ही शेयर किया था।