PUBG खेलने से मना करने पर घर से भागे 3 बच्चे… जानें क्या थी उनकी प्लानिंग

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में संदिग्ध हालत में लापता तीनों बच्चों को गुलरिया पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। दिलचस्प है कि मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम PUBG खेलने से मना करने से नाराज होकर बच्चे घर से भाग गए थे। बताया जाता है कि ये बच्‍चे लखनऊ जाने की फिराक में रेलवे स्टेशन पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही लापता बच्चों को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद किया है। तीनों बच्चों की उम्र 12 से 15 साल के अंदर है।

गौरतलब है कि बच्चों की सकुशल बरामदगी को लेकर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने सूचना देने वाले को 25 हजार का इनाम देने की भी घोषणा की थी. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी लापता बच्चों की तस्वीर को वायरल किया गया था। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए लापता बच्चों को 12 घंटे के अंदर ही सकुशल बरामद करके उनके परिजनों को सौंपा है। गुलरिया थाना प्रभारी विनोद अग्निहोत्री ने कहा कि बच्चों को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया। अग्निहोत्री ने कहा कि बच्चों ने पुलिस को बताया कि वे मोबाइल फोन खरीदने के लिए पैसे कमाने की खातिर लखनऊ जाना चाहते थे।

थानेदार के मुताबिक तीनों किशोर मोबाइल फोन पर PUBG गेम खेलने से रोके जाने से नाराज थे और अपने-अपने घरों से भाग गए। हालांकि, पुलिस ने उन्हें गोरखपुर रेलवे स्टेशन से बरामद कर केस दर्ज करने के 12 घंटे के भीतर उनके माता-पिता को सौंप दिया। इनमें रोहन सिंह चौहान, रवि चौहान और प्रतूर गौर मंगलवार रात अपने घर से भाग गए, क्योंकि उनके परिजनों ने उन्हें ‘पब्जी’ और ‘फ्री फायर’ जैसे गेम खेलने पर पाबंदी लगायी थी। बीते बुधवार को उनके परिजनों ने पूरे दिन उनकी तलाश की और बाद में पुलिस को सूचित किया और इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने लापता बच्चों की तलाश शुरू की थी।