मोदी ने फिर छुए आडवाणी के पांव,, भोपाल रैली के मंच मे लिया आशिर्वाद

भोपाल…  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी ने चुनावी महाकुंभ की शुरुआत कर दी है.. पीएम उम्मीदवार की घोषणा के बाद पहली मर्तबा भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी नरेन्द्र मोदी के साथ मंच मे नजर आए,,, और श्री मोदी ने पार्टी के युग पुरुष श्री आडवाणी से आशिर्वाद लेने के लिए मंच मे ही उनके पैर भी छूए । भाजपा के इस रैली के पहले मंच पर पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह,नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे…

गौरतलब है कि पार्टी द्वारा भोपाल की इस रैली को अब तक की सबसे बडी रैली होने का दावा किया जा रहा है। लेकिन ये दावा किस मापदण्ड के आधार पर किया जा रहा है,, ये अभी तक स्पष्ट नही किया गया है।

 

रैली पर दिग्गी का बुर्का बयान…

पर भोपाल में होने वाले महाकुंभ के पहले इंदौर मे मंगलवार को संवादाताओ से बात करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर 10 हजार बुर्के खरीदने का आरोप लगाया है। दिग्गी का कहना है कि भाजपा ने इंदौर से 10 हजार बुर्के खरीदने का आर्डर दिया था। इन बुर्कों की कीमत 44 लाख रुपये है, इनमें से 42 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है। श्री सिंह ने खरीदे गए बुर्को मे से एक रशीद भी पेश की है। हालांकि बीजेपी  दिग्विजय के इस बयान को फर्जी करार दिया है। भाजपा का कहना है कि यह रैली की सफलता को दिग्विजय पचा नही पा रहे है और रैली का असफल करने के लिए साजिश रच रहे है।

इतना ही नही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि बुर्के की खरीदी दिलीप बिल्डकॉन कंपनी से संबध रखने वाले देवेंद्र जैन ने की है। और इन बुर्को को मुस्लिम महिलाओं को बांटा जाएंगा। दिग्विजय सिंह ने जिस व्यक्ति पर बुर्का खरीदने का आरोप लगाया है वह एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का भाई भी है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दिलीप बिल्डकॉन से नजदीकी की जानकारी चर्चित है । आप को जानकारी भी होगी कि दिलीप बिल्डकॉन के मालिक दिलीप सूर्यवंशी वही शख्स है जिनके यहां आयकर का छापा भी पड़ चुका है।

दिग्गी के बयान पर शिवराज और विजयवर्गीय का पलटवार…

इस आरोप प्रत्यारोप के दौर मे मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पीछे नही है। उनके मुताबिक,, उनकी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं का बंटवारा हिन्दू-मुसलमान के आधार पर नही करती है।।

लेकिन दूसरी ओर मंत्री रहे कैलाश विजयवर्गीय ने बयान दिया है कि दिग्विजय सिंह जिस दुकान से बुर्के की खरीदारी होने का दावा कर रहे हैं, उससे सिर्फ एस्टीमेट लिया गया है।

गौरतलब है कि 25 सितंबर को राजधानी भोपाल मे होने वाले कार्यकर्ताओ के महाकुंभ रैली मे भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी हिस्सा ले रहे है , जिसमे भाजपा ने 50 हजार मुसलमानों  मे पांच हजार मुस्लिम महिलाएं की उपस्थिती का दावा किया है।