आडवाणी ने की मोदी का तारीफ , कहा पीएम बने तो हमे होगी ज्यादा खुशी…

 

नरेंद्र मोदी की ताजपोशी से नाराज चल रहे लालकृष्‍ण आडवाणी अब मोदी के समर्थन में उतर आए हैं. पिछले दिनों मध्‍य प्रदेश में एक सभा में मोदी और आडवाणी एक मंच पर नजर आए थे. अब अहमदाबाद में भी आडवाणी न सिर्फ मोदी के साथ मंच पर नजर आए, बल्कि जमकर मोदी की तारीफ भी की. आडवाणी ने कहा, ‘मोदी अगर पीएम बनते हैं, तो हमें ज्‍यादा खुशी होगी.

गौरतलब है कि आडवाणी और मोदी साबरमती नदी के किनारे अहमदाबाद नगर निगम द्वारा बनाए गए पार्क के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे. आडवाणी ने कहा, ‘इस उद्घाटन से नरेंद्र भाई ने दिखाया है कि वो हमेशा कुछ अलग और नया करने की सोचते हैं.’ गांधीनगर से सांसद आडवाणी ने कहा, ‘मुझे नरेंद्र भाई के इन खूबियों की झलक पहले ही मिल गई थी. उस वक्‍त वो सत्ता में आए भी नहीं थे. पहले जब मैं साबरमती को देखता था, तो सोचता था कि क्‍या ये वही नदी है जिसका नाम गांधीजी के साथ जुड़ा है? लेकिन आज जब मैं देखता हूं, तो मन हर्षित हो जाता है.’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘हम 6 साल के लिए सत्ता में आए, वाजपेयी ही हमारे नेता थे और हमने राज्‍यों में भी सरकारें बनाईं. नरेंद्र भाई के शासन में गुजरात में जो विकास हुआ है, उसकी दुनियाभर में चर्चा हुई है, जो एक सुखद अनुभूति है.’

उन्‍होंने कहा, ‘जब हम सत्ता में थे, तो मुझे वाजपेयी जी के साथ काम करने का मौका मिला. वाजपेयी जी कहते थे कि देश में आधारभूत ढांचे का मजबूत होना सबसे अहम है. हमने 6 साल तक लोगों की सेवा की, लेकिन महंगाई नहीं बढ़ने दी, जबकि अमेरिका ने हम पर आर्थिक प्रतिबंध भी लगा रखे थे. हमने कीमतों को बढ़ने नहीं दिया.’

आडवाणी ने कहा कि हमने देश की सुरक्षा से कभी समझौता नहीं किया. उन्‍होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘एक व्‍यक्ति ने कहा था कि झारखंड का गठन उनकी लाश पर होगा, लेकिन कुछ नहीं हुआ.’ एनडीए ने सुशासन और ईमनादारी सुनिश्चित की है. आडवाणी ने कहा कि हमें खुशी होगी, अगर केंद्र में अगली सरकार एनडीए की बनती है और नरेंद्र मोदी हमारे पीएम बनते हैं.

गौरतलब है कि मोदी की हालिया तरक्की का आडवाणी द्वारा विरोध किए जाने के बाद दोनों नेताओं के रिश्तों में तल्खी की बात कही जा रही थी. नगर निगम के कार्यक्रम से पहले सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की बैठक के दौरान भी आडवाणी और मोदी मौजूद थे. ट्रस्ट के अध्यक्ष केशुभाई पटेल भी बैठक में मौजूद थे. निगम द्वारा बनाए गए उद्यानों के उद्घाटन के सिलसिले में दोनों नेता साथ आए.

नदी तट विकास परियोजना के तहत निगम ने ये उद्यान बनाए हैं. यह कार्यक्रम इसलिए अहम था क्योंकि गांधीनगर सीट से सांसद आडवाणी 2011 के बाद पहली दफा गुजरात में किसी बड़े सार्वजनिक समारोह में नजर आए. मोदी को बीजेपी की चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने के विरोध में आडवाणी ने इस साल जून में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, बाद में उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था.

गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी को बीजेपी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीते 25 सितंबर को आडवाणी और मोदी भोपाल में एक मंच पर नजर आए थे. हालांकि, दोनों नेताओं के रिश्तों में गर्मजोशी देखने को नहीं मिली थी. हालांकि, आज के कार्यक्रम के लिए जब दोनों साथ आए तो काफी सहज नजर आए.