पार्क में घूमने गए कपल पर भालू ने किया हमला

खाली समय में अपने प्रियजनों के साथ घूमना-फिरना किसे नहीं पसंद है। घर में रहते-रहते बोर हो चुके लोग अक्सर पार्क या उस जैसी खुली जगह में ही घूमने का प्लान करते हैं। अमेरिका का एक कपल भी खाली वक्त में एक पार्क घूमने गया था मगर फिर वहां एक दैत्याकार भालू ने उन पर हमला कर दिया और डर के मारे उनकी हालत खराब हो गई। फिर जैसे-तैसे उन्हें अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा।

ये मामला ये मामला अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना का है। यहां एक कपल अपने कुत्ते के साथ खाली वक्त में एशविले के ब्लू रिज पार्कवे में घूमने गया था कि अचानक वहां एक काला भालू कहीं से चला आया। ये वक्त भालुओं के शीतकालीन हाइबरनेशन का है इसलिए पार्क के कर्मचारी भी हैरान हैं कि पार्क में भालू कहां से आ गया। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक पार्क में अपने पालतू कुत्ते लाने वाले लोगों को उन्हें रस्सी से बांधकर रखना जरूरी होता है। मगर कपल ने जैसे ही भालू को देखा, उन्होंने तुरंत कुत्ते की रस्सी खोल दी जो सीधे भालू के पास पहुंच गया और उसे काटने की कोशिश करने लगा। भालू कपल के काफी नजदीक आ गया था और वो बेहद हिंसक लग रहा था। उसने अपने पंजे से कपल पर हमला करना चाहा मगर कुत्ते की मौजूदगी में ऐसा मुमकिन नहीं हो सका।

भालू लगातार दहाड़ रहा था और गुस्से में हमला करने के फिराक में था मगर कपल तेजी से अपने कुत्ते के साथ अपनी कार की ओर भागे और खुद को अंदर बंद कर लिया। भालू के इस हमले में कपल को थोड़ी बहुत खरोंच आई और उन्हें घाव भी हो गया इसलिए वो पार्क से निकलकर सीधे अस्पताल पहुंच गए। पार्क के कर्मी भालू के हमले से बेहद हैरान हैं। अब भालू को ढूंढा जा रहा है और उसके मिले पर उसे यूथेनाइज यानी जान से मार दिया जाएगा। साल 2018 में भालू ने इसी तरह एक पार्क में महिला पर हमला कर दिया था जिसके बाद से ही नॉर्थ कैरोलाइना वाइल्डलाइफ रिसोर्स कमिशन ने ये नियम बना दिया है कि भालू अगर इंसान पर हमला करने लगे तो उसे यूथेनाइज कर देना चाहिए। कमिशन का मानना है कि काले भालू आमतौर पर इतने शर्मीले होते हैं कि वो कभी इंसान पर हमला नहीं करते लेकिन अगर वो हिंसक प्रवृति के हो जाते हैं तौ बार-बार हमला करते हैं और अपने बच्चों को भी हमला करना सिखा देते हैं।