Chhattisgarh Politics: शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह ने क्यों दिया इस्तीफा? क्या इस बार टिकट भी कटने वाला है? जानिए बड़ी बात

Raipur News: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह (Dr Premsay Singh) ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद मोहन मरकाम को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चा तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में तैयारियां भी शुरू हो चुकी है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. इधर स्कूल शिक्षा मंत्री के इस्तीफे को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि अचानक डॉ प्रेमसाय सिंह से इस्तीफा मांग लिया गया. वहीं मीडिया ने जब श्री साय से इस्तीफे को लेकर सवाल किए तो उन्होंने बड़ी बात कह दी.

अपने इस्तीफ़े के बाद जब मीडिया ने डॉ प्रेमसाय सिंह से इस्तीफ़ा के बारे में पूछा. तो चंद सेकेंड तक वो मौन रह गए. और फिर जब बोला तो कांग्रेस के अंदरखाने की हड़बड़ाहट की पोल खोल दी. मीडिया से अपने इस्तीफ़े की बात शेयर करते हुए प्रेमसाय सिंह ने कहा कि इस्तीफ़ा दिया नहीं जाता है. इस्तीफ़ा ले लिया गया है. श्री साय ने आगे कहा कि उन्हें कहा गया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से मेरे इस्तीफ़े (Resign) का निर्देश आया था. जिसके बाद मैंने मुख्यमंत्री के कहने में मैने इस्तीफ़ा दे दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ये मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है कि वो जब चाहे इस्तीफ़ा ले सकते है. और मैंने इस्तीफ़े की पूरी प्रक्रिया का पालन किया है.

टिकट कटने के सवाल पर

क्षेत्र में उनके परफ़ॉर्मेंस को देखकर ये क़यास लगाए जा रहे हैं कि इस बार उनको विधानसभा का टिकट भी नहीं दिया जाएगा. इधर जब उनसे इस संबंध में सवाल किया गया तो. उन्होंने कहा कि “किसका कटेगा, किसका नहीं कटेगा या तो बाद की बात है. लेकिन सबको पार्टी में पार्टी हित में काम करना है. इसके अलावा जब उनसे ये सवाल किया गया कि अगला शिक्षा मंत्री कौन होना चाहिए तो उन्होंने कहा कि ये मैं तय नही करूँगा. से मुख्यमंत्री के विशेषाधिकार का मामला है.”