Chhattisgarh Politics: भूपेश कैबिनेट में मोहन मरकाम की एंट्री, कल होगा शपथ ग्रहण; जानें- विभागों में फेरबदल को लेकर क्या बोले सीएम बघेल?

Raipur News: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रेमसाय सिंह टेकाम का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. कल (14 जुलाई) मोहन मरकाम राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे. सीएम बघेल ने कहा कि राजभवन को चिट्ठी भेज दी गई है और जैसे ही वहां से समय निर्धारित होगा उस हिसाब से किया जाएगा. क्या विभागों में फेरबदल की और संभावना है, इस सवाल के जवाब में सीएम बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि जब नए मंत्री बनेंगे तो विभागों में तो फेरबदल होगा ही. उन्होंने दावा किया कि इन बदलावों का लाभ पार्टी को मिलेगा.

गौरतलब है कि गुरुवार को स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह (Dr Premsay Singh) ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे को लेकर मीडिया से कहा कि इस्तीफ़ा दिया नहीं जाता है. इस्तीफ़ा (Resign) ले लिया गया है. श्री साय ने आगे कहा कि उन्हें कहा गया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से मेरे इस्तीफ़े का निर्देश आया था. जिसके बाद मैंने मुख्यमंत्री के कहने में मैने इस्तीफ़ा दे दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ये मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है कि वो जब चाहे इस्तीफ़ा ले सकते है. और मैंने इस्तीफ़े की पूरी प्रक्रिया का पालन किया है.

बता दें कि, डॉ प्रेमसाय सिंह के इस्तीफे के बाद यह सवाल बना हुआ है कि स्कूल शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? मोहन मरकाम (Mohan Markam) को शिक्षा विभाग की कमान सौंपी जाएगी. ये चर्चा चल रही है. हालांकि, सीएम बघेल ने मोहन मरकाम को कौन सा विभाग दिया जाएगा इसपर कोई बयान नहीं दिया है. लेकिन ये साफ हो गया है कि कल मोहन मरकाम मंत्री पद की शपथ लेंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के तंज पर सीएम बघेल ने कहा कि वो अपनी देखें. अपनी पार्टी के बारे में देखें. वहां उनकी स्थिति क्या है उन्हें ये देखना चाहिए. उनके साथ जो मिनिस्टर रहे बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्रकार और प्रेम प्रकाश पांडे उनकी स्थिति क्या है ये पहले रमन सिंह को देखना चाहिए. जितनी भी कमेटियां बनी इन्हें सबसे आउट कर दिया गया, पहले उन्हें सम्मान दें. पहले अपना घर देखें.