जब खेतों में ख़ुद पहुंचे कलेक्टर ..और किसानों से कही ये बात!

सूरजपुर। कलेक्टर दीपक सोनी ने बुधवार को जिला मुख्यालय से दूरस्थ अंचलों में शामिल प्रतापपुर विकासखंड में स्थित ग्राम पंचायत गोंदा पंहुचकर ओलावृष्टि से प्रभावित खेतों में खुद जाकर आकलन एवं निरीक्षण किया।

कलेक्टर दीपक सोनी ने शासन की मंशानुरूप प्रदेश के किसानों को किसी प्रकार की आर्थिक परेशानी न हो इसे ध्यान में रखते हुए। स्वयं किसानों के खेतों में जाकर ओलावृष्टि से प्रभावित खेतों में लगे फसलों का आकलन एवं निरीक्षण किया..और राजस्व विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रभावित क्षेत्रों में ड्यूटी लगा दी गई है। जिससे समय पर क्षतिग्रस्त फसलों का आकलन किया जा सके तथा किसानों को सही समय पर मुआवजा राशि उपलब्ध कराया जा सके।

surajpur collector 2

उन्होंने उपस्थित किसानों को आश्वस्त किया कि क्षतिग्रस्त फसलों का सही आकलन कर मुआवजा राशी प्रदाय की जाएगी। जिसमें जिला प्रशासन के सभी अमले अधिकारी, कर्मचारी कार्य में लगे हुए है। उन्होंने कहा कि हर हालत में प्रशासनिक अमला प्राथमिकता के साथ किसानों के हितों की रक्षा के साथ फसलों पर हुए नुकसान की भरपाई के लिए सही आकलन कर मुआवजा क्षतिपूर्ति राशि जारी किया जाएगा। जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहे। इसके लिए कलेक्टर दीपक सोनी ने राजस्व विभाग एसडीएम, तहसीलदार एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में ओलावृष्टि से क्षति हुए फसलों का सही आकलन कर रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया है।