पटवारी ने किया तहसीलदार का फर्जी साइन…ग्रामीणों ने की शिकायत….

[highlight color=”red”]अम्बिकापुर/सीतापुर[/highlight]

 

[highlight color=”blue”]कागजात के साथ छेड़छाड़..ग्रामीणों ने की शिकायत…[/highlight]

 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिये भू-अर्जन हेतु प्रस्तावित भूमि को सीतापुर पटवारी द्वारा तहसीलदार का सील लगाकर पटवारी अपना हस्ताक्षर कर फर्जी तरीके से मौका का निरीक्षण के बाद भी क्रय-विक्रय हेतु बी-1 पंचशाला व नक्शा जारी कर दिया गया। 

उक्ताशय की शिकायत करते हुये ग्रामीणों ने मांग की कि ग्राम पंचायत सहनपुर में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर गत 12 जून को कलेक्टर के नाम लिखित आवेदन देकर एवं कलेक्टर जनदर्शन के लिये डाक द्वारा भेजे जाने के बाद भी आज पर्यन्त तक पटवारी के विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं की गई। आरोप में बताया गया कि जारी दस्तावेज के आधार पर पटवारी के द्वारा जारी नक्शा गत 6 अप्रैल 2014 को जिसमें पटवारी का हस्ताक्षर है व सील तहसीलदार सीतापुर का लगा है। खसरा नम्बर 820 की नक्शा, खसरा व बी-1 खातेदार मनीष को बिक्री हेतु जारी किया है जो खसरा नम्बर 820 हॉस्पिटल के लिये प्रस्तावित भू अर्जन के लिये सन 2003-04 में तत्कालीन पटवारी के द्वारा बनाये जाने वाले स्टैंटमेन सीतापुर की फार्म नम्बर 12 में 820ध्2 से अर्जित किया गया रकबा 0.012 हे. दर्शाया गया है।

तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री कराते समय पता चला कि पटवारी के हस्ताक्षर में तहसीलदार सीतापुर का सील लगा है तब पटवारी द्वारा पुनरू बिक्री बी-1, खसरा व नक्शा, खसरा नम्बर 820ध्2 की तारीख 10 अप्रैल 2014 को जारी किया गया है। जो कि एक ही खसरा नम्बर की भूमि का चार दिन के अंदर में दो बार नकल जारी करना पूर्ण सच्चाई केा प्रदर्शित करता है। इस संबंध में जानकारी लेने पर अनुविभागीय अधिकारी आरएन पांडेय ने कहा गया कि अगर ऐसा मामला है तो हम उसमें सुनवाई करेंगे और नियमानुसार कार्यवाही होगी एवं पटवारी पर कार्यवाही के विषय में कहा कि पूरे मामले को देखने के बाद ही विचार किया जायेगा।

[highlight color=”red”]नीचे पढिए भ्रष्टाचार की हद कैसे होती है पार………[/highlight]

https://fatafatnews.com/the-road-was-inaugurated-pmgsy-upset-villagers-demanded-a-probe/