105 किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार : बरामद गांजा 6 लाख 30 का

कोरिया (चिरमिरी से J.S.ग्रेवाल की रिपोर्ट)

कोरिया जिले के पोड़ी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली मुखबिर की सूचना पर पोड़ी पुलिस ने छापा मार कर 50 पाकेट में 105 किलो गांजा जप्त किया। कालिया नाम के युवक और उसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गांजे की कीमत लगभग 6 लाख  30 हजार रूपए का बताया जा रहा है।

चिरमिरी के पोड़ी पुलिस को कई दिनों से शिकायत मिल रही थी की कालिया उर्फ वेंकटराव पिता स्व0 बैरागी उर्म 32 वर्ष नाम का युवक सरकारी दफाई पोड़ी काॅलरी क्षेत्र में गांजो का कारोबार बड़े पैमाने में कर रहा है। पोड़ी पुलिस को लगातार सुचना मिल रही थी पर पुलिस के आख में धूल झोक कर अपना कारोबार चला रखा था पर पुलिस ने भी आरोपी को पकड़ने के लिए रात -दिन एक कर दिये थे इसी दौरान मुखबीर से कल दिनाक 25 जनवरी को पुलिस को सूचना मिली की कालिया अपने दोस्त भोला प्रसाद पिता कमोदी उर्म 36 वर्ष जो की पूर्व प्रसाद रह चूका है उसके यहाँ बड़ी में बड़े पैमाने में गांजा छुपा कर रखा है। सूचना पर पोड़ी थाना प्रभारी विजय सिंह अपने दल -बल के साथ मौके पर पंहुच कर छापामार कार्यवाही की और दोनों आरोपीयो को 50 पाकेट गांजा के के साथ गिरफ्तार कर लिया। बरामद गांजा का वजन एक सौ पांच किलो है। जिसकी कीमत  6 लाख  30 हजार रुपए बताई जा रही है।

पुलिस का कहना है की आरोपी कालिया कई सालो से अबैध गांजे का कारोबार से लिप्त है पहले छोटे स्तर पर कारोबार करता था लेकिन एक दो सालो से बड़े स्थर पर काम करने लगा था और आस पास के क्षत्रो में छोटे कारोबारी को सफलाई करता है। कालिया ओडिशा से गांजा मांगता था और कोरिया जिले में खफता था। आरोपी ये तो बता रहा है की वो ओडिशा से गांजा लता है पर इस अबैध काम के पीछे कौन कौन ये नहीं बता रहा है। आरोपी बचने के लिए पुलिस को बड़ी रकम की पेशकश भी की थी लेकिन पुलिस ने ईमानदारी देखते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी पहले भी गांजे के साथ पकड़ाया था और जेल भी जा चूका है। लेकिन जेल से आने के बाद भी अबैध काम में लग गया और बड़े पैमाने में गांजे के कारोबार करने लगा। बहरहाल चिरमिरी में और आस पास के क्षेत्रो में गांजे का कारोबार जोरो  चल रहा है शायद इस कारवाही से इस अबैध कारोबार में कुछ कमी आये।इस कार्यवाही में मृख्य रूप् से अपना योगदान थाना प्रभारी विजय सिंह आरक्षक राजेष सिंह,रवि षर्मा,उमेष्वर राजवाड़े,साथ में थाना प्रभारी के ड्राइवर संजय कुमार बरेंट ने भी अपना महोत्पूर्ण योगदान दिया